कोलकाता में शिक्षक अभ्यर्थियों का जबरदस्त हंगामा

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के हाजरा मोड़ पर एक बार फिर उच्च प्राथमिक शिक्षक अभ्यर्थियों ने जमकर विरोध प्रदर्शन और हंगामा किया है। यहां सैकड़ों की संख्या में एकत्रित हुए उम्मीदवारों ने नौकरी दीजिए या गोली मारिए की नारेबाजी करते हुए सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन किया है। काफी समझाने बुझाने के बाद भी जब प्रदर्शनकारी नहीं हटे तो पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को घसीटते हुए प्रिजन वन में डालकर हिरासत में लिया है। डीसी साउथ अकाश मघारिया के नेतृत्व में पुलिस ने अभ्यर्थियों की घेराबंदी कर उन्हें हिरासत में लिया है।

आंदोलनकारियों में से एक ने कहा कि लंबे समय से हम लोग आंदोलन कर रहे हैं लेकिन हमें निरीह समझ पर कोई ध्यान नहीं दे रहा। या तो हमें नौकरी दी जाए या गोली मार दी जाए। हम लोग यही मरना चाहते हैं। दोपहर 1:00 बजे के करीब कालीघाट मेट्रो स्टेशन से निकलकर हजरा मोड़ के समीप आंदोलनकारी एकत्रित हुए थे। करीब 50 मीटर की सड़क घेरकर विरोध प्रदर्शन होता रहा।

कुछ देर के बाद ही पुलिसकर्मियों ने इन्हें पकड़कर घसीटना और धक्का-मुक्की शुरू कर दी जिसके बाद हंगामा और बढ़ गया। करीब 80 मिनट तक रासबिहारी हाजरा के बीच वाहनों की आवाजाही बंद रही। बता दें कि इधर कलकत्ता हाई कोर्ट ने शिक्षक भर्ती भ्रष्टाचार मामले की जांच कर रही एसआईटी की टीम को फटकार लगाते हुए नष्ट करने का निर्देश दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *