Howrah: People troubled by waterlogging blocked the road

हावड़ा : जलजमाव से परेशान लोगों ने किया सड़क जाम

हावड़ा :  हावड़ा के लिलुआ में  घरों में जल जमाव से क्षुब्ध लोगों ने सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन किया। हावड़ा के लिलुआ के मीर मोहल्ले के लोगों ने  सबसे व्यस्त सड़क एनएस रोड को जाम कर  प्रदर्शन किया। इन लोगों का आरोप है पिछले कुछ सालों से   बरसात के दौरान उन्हें  इसी स्थिति का सामना करना पड़ता है।

उनका  कहना है कि बाली विधानसभा वर्तमान में हावड़ा नगर पालिका से अलग हो गया है। पहले यह वार्ड 64 नंबर में था लेकिन अब यह सड़क 30 और 34 का हिस्सा है। इस क्षेत्र से एक बड़ी नहर गुजरती है। यहाँ के  निवासियों के अनुसार, लिलुआ का सारा पानी इस महानाला से आनंदनगर नहर के माध्यम से बहता है।

विगत वर्षों से अब तक महा नाला की जल निकासी व्यवस्था की खराब स्थिति के कारण यहां के निवासियों को बरसात के दिनों में नारकीय पीड़ा में जीना पड़ता है। इधर काफी देर तक जाम लगने के बाद सड़क पर भीषण जाम लग गया।

लिलुआ थाने की पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंची और बाली के इंजीनियरों ने उन्हें आश्वासन दिया कि स्थानीय निवासियों ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद जाम हटा लिया, लेकिन उन्होंने कहा कि अगर प्रशासन ठीक से काम नहीं करेगा, तो वे आंदोलन की राह पर जायेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *