#Howrah : लगातार बारिश के बीच पुरानी इमारत गिरी

कोलकाता। राजधानी कोलकाता के बाद अब हावड़ा जिले में भी लगातार बारिश की वजह से सैकड़ों साल पुरानी इमारत धराशाई हो गई है। घटना में सड़क किनारे से गुजर रहे एक व्यक्ति की जान बाल-बाल बची है। इसका वीडियो सामने आया है जिसमें देखा जा सकता है कि अचानक पूरी बिल्डिंग तेज आवाज के साथ गिर पड़ी है। घटना मध्य हावड़ा के महेंद्र भट्टाचार्य रोड की है।

जो इमारत गिरी है उसका नाम “जानबाड़ी” है। यहां रहने वाले करीब सारे लोग इस इमारत से भलीभांति परिचित हैं क्योंकि यह पूरी तरह से जर्जर हो गई थी और यहां कोई नहीं रहता था। हालांकि यहां आसपास से सारा दिन गाड़ियों की आवाजाही तथा लोगों का आवागमन होता रहता था। हालांकि जिस समय इमारत धराशाई हुई उस समय वहां से केवल एक आदमी गुजर रहा था जो घटना में बाल-बाल बचा है।

गुरुवार देर शाम घटित घटना के बाद देर रात तक हावड़ा नगर निगम की टीम ने मलबे को हटा दिया है जिसके बाद शुक्रवार सुबह यहां गाड़ियों की आवाजाही शुरू हो चुकी है। उल्लेखनीय है कि लगातार बारिश की वजह से बुधवार और गुरुवार को कोलकाता की दो अलग-अलग जगहों पर इमारत के हिस्से गिर पड़े थे जिसमें कई लोग फंस गए थे। एक बच्चे समेत दो लोगों की तो मौत भी हो चुकी है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fourteen + twenty =