हावड़ा बना ‘रेड जोन’, ममता ने सशस्त्र पुलिस बल तैनात करने की बात कही

फोटो साभार : गूगल

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से अत्यधिक प्रभावित ‘रेड जोन’ में शसस्त्र पुलिस बल तैनात किये जाने पर जोर दिया, ताकि लोग उन क्षेत्रों में लॉकडाउन का उल्लंघन ना कर सकें। राज्य में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के 22 नए मामले आए। अभी तक 210 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

हालांकि, केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार राज्य में कुल 255 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। लॉकडाउन के नियमों का पालन करने की जरूरत पर जोर देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी ‘रेड जोन’ में सशस्त्र पुलिस बल तैनात किया जाना चाहिए, ताकि सुनिश्चित किया जा सके कि लोग नियमों का उल्लंघन ना करें और घरों के भीतर ही रहें। बनर्जी ने चेताया कि अगर इस संक्रमण को फैलने से नहीं रोका गया तो ‘रेड जोन’ मे यह समुदाय के स्तर पर फैल जाएगा।

हावड़ा की स्थिति चिंताजनक

जिला और पुलिस प्रशासन के आधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग में बनर्जी ने पड़ोसी हावड़ा जिले को ‘‘बेहद संवेदनशील रेड जोन’’ करार देते हुए लोगों से अनुरोध किया कि वे घरों में ही रहें और बाजार आदि ना जाएं। बनर्जी ने बैठक में अधिकारियों से कहा कि मैं हावड़ा के लोगों से अनुरोध करती हूं कि वे घरों में ही रहें। वरना, हम कोरोना रोक नहीं सकेंगे। हावड़ा की स्थिति चिंताजनक है।

हावड़ा में बंद रहेगा बाजार

हावड़ा में बाजार दोपहर तक बंद करने होंगे।’’ उन्होंने कहा कि कोलकाता ‘रेड जोन’ है और इसे पहले ‘ऑरेंज जोन’ और फिर ‘ग्रीन जोन’ में लाना होगा। कोरोना के बढ़ते मामलों पर चिंता जताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर इसकी रोकथाम तुरंत नहीं की गई तो इसके भयावह परिणाम होंगे। फिलहाल संक्रमण का प्रसार परिवार तक ही सीमित है, लेकिन समुदाय के स्तर पर प्रसार होने पर यह बहुत बड़ी समस्या बन जाएगा। वहीं जरूरत पड़ने पर उन क्षेत्रों में सशस्त्र पुलिस बल तैनात किया जाए, कम से कम सात से 10 दिन के लिए।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fourteen + 17 =