आसनसोल। पश्चिम बंगाल के आसनसोल के जामुरिया ने मंगलवार की रात को एक घर में भयावह विस्फोट की घटना घटी है। इसमें एक ही परिवार के 10 साल की बच्ची की मौत हो गई है, जबकि पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गये हैं। पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू की है। बंगाल के आसनसोल के जामुरिया इलाके में मंगलवार की रात को एक जोरदार धमाका हुआ। धमाका इतना जोरदार था कि पूरा इलाका दहल गया। इस विस्फोट में घर की छत ढह गई और एक बच्ची की मौत हो गयी, जबकि एक ही परिवार के पांच लोग पूरी तरह से घायल हो गये।

घायलों का इलाज आसनसोल स्थित अस्पताल में चल रहा है। इनमें से तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है। मृत बच्ची का नाम रूपम मंडल बताया जा रहा है। उसकी उम्र लगभग 10 साल थी। इस घटना से इलाके में काफी तनाव है। स्थानीय सूत्रों के अनुसार धमाका जामुरिया के बहादुरपुर के एक घर में हुआ है। घटना मंगलवार शाम के समय की बताई जा रही है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

इस विस्फोट के बाद घायलों का इलाज आसनसोल जिला अस्पताल में चल रहा है। इनमें चार महिला सहित कुल पांच लोग हैं। इनके नाम मालती मंडल (38), चिंता मंडल (30), साधना मंडल (20), नंदरानी मंडल (65) और गौतम मंडल (30) बताया गया है। इनमें से तीन की हालत आशंकाजनक बताई जा रही है। हालांकि विस्फोट के बाद आग लग गई। वहीं विस्फोट से घर पूरी तरह से तबाह हो गया। स्थानीय लोगों का कहना है कि यह गैस सिलेंडर विस्फोट था, जिससे इतनी बड़ी घटना हुई। लेकिन विस्फोट के बाद जिस तरह से पक्की इमारत ढही, उसके पीछे किसी अन्य घटना की आशंका जताई जा रही है।

पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। पता चला है कि जामुरिया थाने के बहादुरपुर गोला पाड़ा स्थित सदामय मंडल के घर में धमाका हुआ। मंडल भाइयों में सदामय और दयामय सहित चार भाई और उनके परिवार के सदस्य घर में रहते थे। विस्फोट में घर का एक बड़ा हिस्सा ढह गया और कई दीवार पूरी तरह से टूट गई है। घटना में एक ही परिवार के पांच सदस्य घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि घटना के बाद इलाके के लोग मौके पर पहुंचे। उन्होंने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया।

फंसे लोगों को रेस्क्यू कर अस्पताल पहुंचाया गया। साथ ही पुलिस ने घायलों को भी रेस्क्यू कर अस्पताल पहुंचाया। मंडल परिवार ने दावा किया कि विस्फोट एक गैस सिलेंडर के कारण हुआ था। हालांकि पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि यह जोरदार धमाका गैस सिलेंडर है या कुछ और।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four × three =