गृह मंत्री अमित शाह इस महीने करेंगे देश के कई प्रमुख राज्यों का दौरा

नई दिल्ली । केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह इस महीने अलग-अलग राज्यों में तूफानी दौरा करेंगे। अमित शाह अक्टूबर में आगे कई राज्यों में अहम कार्यक्रमों सहित महत्वपूर्ण चुनावी बैठकों में शामिल होंगे। शाह के इन दौरों को चुनावी तैयारी के तौर पर भी देखा जा रहा है। भाजपा 2024 के लोकसभा चुनाव और आने वाले राज्यों के विधानसभा चुनावों को लेकर कमर कस चुकी है। इसी कड़ी में बताया जा रहा है कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह अक्टूबर में अभी करीब 9 राज्यों का दौरा करेंगे। इसमें कई महत्वपूर्ण परियोजना के उद्घाटन समेत पार्टी से जुड़े कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेंगे। बता दें इसी महीने की शुरूआत अमित शाह ने जम्मू कश्मीर के दौरे के साथ की थी।

जानकारी के मुताबिक आज से 9 अक्टूबर तक शाह उत्तर पूर्व के दौरे पर रहेंगे। आज उन्होंने सिक्किम में डेयरी सम्मेलन में हिस्सा लिया और बीजेपी के कोर ग्रुप की बैठक में शामिल हुए। वहीं 8 अक्टूबर अमित शाह भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा के साथ असम के गुवाहाटी में बीजेपी के नए दफ्तर का उद्घाटन करने के अलावा नशीले पदार्थों की तस्करी और राष्ट्रीय सुरक्षा पर एक क्षेत्रीय बैठक की भी अध्यक्षता भी करेंगे। वहीं 9 अक्तूबर को वो कामाख्या मंदिर में दर्शन करेंगे।

वहीं 11 अक्टूबर को अमित शाह जेपी के गांव बिहार में सिताबदियारा जाने वाले हैं। वहां पर लोकनायक की जयंती पर होने वाले कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। 11 अक्टूबर को ही उनका वाराणसी में बीजेपी और जनसंघ के पूर्व वरिष्ठ नेताओं से मिलने का कार्यक्रम है। 16 अक्टूबर को शाह मध्य प्रदेश के भोपाल और ग्वालियर का दौरा करेंगे। इस दौरान अमित शाह भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में एक कार्यक्रम में हिंदी में एमबीबीएस पढ़ाई का शुभारंभ करेंगे। इसके साथ ही ग्वालियर एयरपोर्ट के विस्तारी शुभारंभ कार्यक्रम मे भी शामिल होंगे।

जानकारी के अनुसार अमित शाह 18 अक्टूबर को हिमाचल का भी दौरा करेंगे, जहां चुनाव होने वाले हैं। इसके बाद 2 दिन के लिए गुजरात भी जाएंगे। मिली जानकारी के मुताबिक अमित शाह अक्टूबर में ही पंजाब के दौरे पर भी जाने वाले हैं, तो इस महीने के अंत में केरल की यात्रा भी करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *