Hockey: New Indian captain Salima ready for FIH Pro League

हॉकी : एफआईएच प्रो लीग के लिये तैयार नयी भारतीय कप्तान सलीमा

बेंगलुरू : भारतीय महिला हॉकी टीम की नयी कप्तान सलीमा टेटे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला से सबक लेकर बुधवार से बेल्जियम के एंटवर्प में शुरू हो रहे एफआईएच प्रो लीग के यूरोपीय चरण में नये सिरे से शुरूआत करना चाहेंगी। पूर्व कप्तान सविता पूनिया के साथ भारत ने भुवनेश्वर और राउरकेला में प्रो लीग के पहले चरण में आठ मैचों में दो ही जीत दर्ज की और नौ टीमों में छठे स्थान पर खिसक गई।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दोस्ताना श्रृंखला से पहले सलीमा को टीम की कमान सौंपी गई जबकि नवनीत कौर को उपकप्तान बनाया गया। भारत ने श्रृंखला 4 . 2 से जीती।

सलीमा ने बेल्जियम रवाना होने से पहले कहा,” भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान होने के नाते एफआईएच हॉकी प्रो लीग के यूरोपीय चरण के लिये इस प्रतिभाशाली टीम की अगुवाई करना गर्व की बात है।”

” हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करके देश को गौरवान्वित करने की कोशिश करेंगे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हालिया श्रृंखला से हमने सबक लिया है और यूरोप में मजबूत टीमों के खिलाफ उस पर अमल करेंगे। टीमवर्क, प्रतिबद्धता और जुझारूपन से हम हर मैच में छाप छोड़ना चाहेंगे।”

भारत को पहले मैच में बुधवार को अर्जेंटीना से खेलना है। इस चरण के मैच बेल्जियम और इंग्लैंड में होंगे। एंटवर्प में 26 मई तक मैच होंगे जबकि लंदन में एक से नौ जून तक मैच होंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *