हावड़ा में हिंसा के लिए हिंदू नहीं BJP जिम्मेदार : ममता

कोलकाता। पश्चिम बंगाल (West Bengal) के हावड़ा (Howrah) में आज फिर पथराव की घटना हुई है। जुमे को देखते हुए पुलिस अलर्ट पर है। रामनवमी (Ram Navami) के मौके पर हुई हिंसा में अब तक 36 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है। वहीं, हावड़ा में रामनवमी जुलूस के दौरान बवाल पर सीएम ममता बनर्जी भड़क गई हैं।  ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा कि रूट कैसे बदला? दूसरी तरफ, विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने रूट बदलने के आरोपों को गलत बताया है। वीएचपी ने कहा कि हमलावरों को पश्चिम बंगाल सरकार बचा रही है।

बता दें कि ममता बनर्जी रामनवमी से पहले ही कह चुकी थीं कि शोभा यात्रा निकले लेकिन अगर मुस्लिम इलाकों पर हमला हुआ तो वह किसी को नहीं छोड़ेंगी। बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने हावड़ा में रामनवमी पर हुई हिंसा के लिए बीजेपी को जिम्मेदार बताया है। ममता बनर्जी ने कहा कि हिंसा के लिए हिंदू नहीं, बल्कि बीजेपी जिम्मेदार है। इस पर बीजेपी ने भी पलटवार किया है और ममता बनर्जी पर तुष्टिकरण करने का आरोप लगाया है।

वहीं, टीएमसी के सांसद महुआ मोइत्रा ने एक वीडियो ट्वीट किया है, जिसमें एक युवक के हाथ में पिस्तौल है। उन्होंने लिखा है, “विष्णु के 7वें अवतार भगवान राम के जन्म का जश्न मनाने का बीजेपी की बंदूक और हथियार लहराने से क्या लेना-देना है? या फिर हर त्योहार तबाही और दंगे का बहाना है?” शुक्रवार सुबह ममता बनर्जी ने कहा कि कोई समझदार व्यक्ति इस घटना को अंजाम नहीं दे सकता था। उनका रमजान चल रहा है। उन्होंने कुछ गलत नहीं किया।

हिंदू भी ऐसा काम नहीं कर सकते। प्रदेश के प्रशासनिक मुखिया ने पूरी घटना के लिए गेरुआ कैंप को जिम्मेदार ठहराया है। उनके मुताबिक बीजेपी की कई शाखाएं हैं। इन्होंने ही इस घटना की योजना बनाई है। ममता बनर्जी ने एक बार फिर साफ कर दिया कि पुलिस ने जुलूस की इजाजत नहीं दी थी। टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि सीएम ने कहा है कि यह भाजपा द्वारा की गई सांप्रदायिक हिंसा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *