उत्तर प्रदेश : हिन्दू युवा वाह‍िनी के नेता की हत्या

प्रतीकात्मक फोटो, साभार : गूगल

बरेली (उत्तर प्रदेश) : जिले में हिंदू युवा वाहिनी के एक स्थानीय नेता की चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर हत्या कर दी गई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। गौरतलब है कि युवा संगठन ‘हिन्दू युवा वाहिनी’ का गठन योगी आदित्यनाथ ने 2002 में की थी। बरेली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि हिंदू युवा वाहिनी की मीरपुर इकाई का प्रभारी संजय स‍िंह भदौर‍िया शाही थाना क्षेत्र के गांव आनंदपुर का रहने वाला था।

उन्होंने बताया, ‘‘भदौरिया दुनका कस्‍बे में अस्‍पताल संचाल‍ित करता था। बुधवार की रात वह अस्‍पताल के बाहर ही चारपाई पर सो रहा था। उसी दौरान चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर उसकी हत्या कर दी गई। सजवाण ने बताया कि सुबह पर‍िवार के लोगों ने भदौरिया को फोन किया लेकिन संपर्क नहीं होने पर उन्होंने अस्पताल कर्मचारियों को सूचित किया। कर्मचारियों में से एक को उनका शव खून से लथपथ शव चारपाई पर पड़ा दिखा।

अधिकारी ने बताया कि सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में तड़के तीन बजकर 54 मिनट पर एक नकाबपोश हमलावर अंदर आता और चारपाई पर सो रहे भदौरिया पर धारदार हथ‍ियार से लगातार हमला करता दिख रहा है। मामले की प्रारंभिक छानबीन और संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद पुल‍िस ने भदौरिया के हत्या के आरोप में दुनका कस्‍बा निवासी इमरान को गिरफ्तार किया है। मुठभेड़ में एक स‍िपाही जख्‍मी हुआ है।

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पहली नजर में पुलिस इसे प्रेम त्रिकोण से जुड़ा मामला मान रही है क्योंकि भदौरिया और इमरान को एक ही लड़की से प्रेम था। लेकिन वह अन्य पहलुओं से भी इसकी जांच कर रही है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

seventeen + 18 =