हिन्दू महासभा ने अनेक नवीन कार्यक्रमों के साथ मनाई श्यामाप्रसाद जयंती

खड़गपुर : अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. चंद्रचूड़ गोस्वामी के नेतृत्व में हिंदू महासभा के सदस्यों ने आज पूरे दिन कई अभिनव कार्यक्रमों के माध्यम से श्यामा प्रसाद की जयंती मनाई।

महासभा के सदस्यों ने दक्षिण कोलकाता के श्यामाप्रसाद मुखर्जी रोड पर सुबह से दोपहर तक यातायात पुलिस कर्मियों और अनगिनत राहगीरों को पानी, मिठाई, ग्लूकोज, सिरप, ग्रीटिंग कार्ड और गुलाब देकर स्वागत किया।

श्यामा प्रसाद मुखर्जी के आवास पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर दिन भर की गतिविधियों की घोषणा की गई।

Hindu Mahasabha celebrated Shyama Prasad Jayanti with many new programs

आज के कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष डॉ. चंद्रचूड़ गोस्वामी के अलावा अधिवक्ता दीप्तीश गुहा, श्रावणी मुखर्जी, अनामिका मंडल, अभिक सरकार, जितेन गोस्वामी समेत प्रदेश कमेटी के अन्य सदस्य मौजूद थे

जब चंद्रचूड़ बाबू से आज के कार्यक्रम के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी किसी खास राजनीतिक दल की संपत्ति नहीं हो सकते। एक समय वह अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष थे और पूरे भारत में हिंदू महासभा का नेतृत्व करते थे।

भारत की संप्रभुता और अखंडता की रक्षा करते हुए उन्हें अपनी जान गंवानी पड़ी। .श्यामाप्रसाद मुखर्जी की जयंती और पुण्य तिथियां केवल माल्यादान के साथ मनाना पर्याप्त नहीं है। उनके नाम पर राजनीति करने की बजाय उन्हें मारने वाले दरिंदों के नाम सामने लाने चाहिए।

चंद्रचूड़ बाबू से जब पूछा गया कि हर साल की तरह इस साल भी सुबह श्यामाप्रसाद के आवास पर माला क्यों नहीं चढ़ाई गई, तो चंद्रचूड़ बाबू ने कहा कि अतीत में इस मुद्दे पर विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी के साथ मेरे मतभेद थे और हमारे राजनीतिक कार्यकर्ताओं पर हमला किया गया था।

Hindu Mahasabha celebrated Shyama Prasad Jayanti with many new programs

पिछले वर्ष भी हमें कुछ अप्रिय स्थितियों का सामना करना पड़ा था जब हम धन दान करने गये थे लेकिन इस वर्ष हमें श्यामाप्रसाद निवास पर किसी भी भीड़ से नहीं गुजरना पड़ा।

हमारा बहुत ईमानदारी से स्वागत किया गया। दिन के अंत में, डॉ. चंद्रचूड़ गोस्वामी ने इस बात पर गहरा संतोष व्यक्त किया कि पूरे दिन का कार्यक्रम सुचारू रूप से संपन्न हुआ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *