भारतीय खेल प्राधिकरण, नेताजी सुभाष पूर्वी केन्द्र कोलकाता में हिन्दी पखवाड़ा सम्पन्न

कोलकाता । हिन्दी केवल राजभाषा ही नहीं, यह समूचे भारत को एक सूत्र में पिरोती है। इसे सीख कर व्यावहारिक जीवन में भी अभूतपूर्व सफलताएं अर्जित की जा सकती है। हिन्दी पखवाड़ा के समापन समारोह में यह बात भारतीय खेल प्राधिकरण, नेताजी सुभाष पूर्वी केन्द्र के क्षेत्रीय निदेशक-प्रभारी विनीत कुमार ने कही। उन्होंने लोगों को हिन्दी मे कार्य करने के लिये प्रोत्साहित करते हुए कहा कि हिन्दी भारत की राजभाषा है।

पूरे भारतवर्ष को जोड़ने में हिन्दी का मुख्य योगदान है। हिन्दी की लोकप्रियता अब विदेशों में भी बढ़ रही है। हिन्दी मात्र भारत की नहीं बल्कि दुनिया की भाषा बनकर उभर रही है। विदित हो कि भारतीय खेल प्राधिकरण, पूर्वी क्षेत्रीय कार्यालय, कोलकाता द्वारा 14 से 29 सितम्बर 2022 तक हिन्दी पखवाड़ा का आयोजन किया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं पुरस्कार वितरण के साथ हिन्दी पखवाड़ा का समापन समारोह खेल विज्ञान सभागार में सफलता पूर्वक संपन्न हुआ।

IMG-20220930-WA0008इस कार्यक्रम में हिन्दी पखवाड़ा के दौरान संपन्न हुए विभिन्न प्रतियोगिताओं में विजेताओं को पुरस्कार के साथ प्रशस्ति पत्र प्रदान किए गए। इस मौके पर क्षेत्रीय निदेशक प्रभारी विनीत कुमार, राष्ट्रीय उत्कृष्टता केन्द्र, कोलकाता के सहायक निदेशक आकाश पुंडीर, सहायक निदेशक, राजभाषा रूमा शिवांगी समेत समस्त विभागीय प्रभारी, अधिकारी, प्रशिक्षक, कार्मिक, प्रशिक्षु एवं अन्य गणमान्य उपस्थित थे। समारोह का सफल संचालन कनिष्ठ हिन्दी अनुवादक विनय कुमार ने किया।

IMG-20220930-WA0009

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *