भारी बारिश से उत्तर बंगाल में तबाही, कई गांव में घुसा नदियों का पानी

जलपाईगुड़ी (न्यूज़ एशिया)। उत्तर बंगाल में पिछले कुछ दिनों से हो रही लगातार बारिश के कारण तबाही मचनी शुरू हो गई है. तटीय इलाकों में लोगों के घरों में पानी घुसने से कई गांव जलमग्न हो गए हैं। तीस्ता, महानंदा, जलढाका सहित सभी नदियों का जलस्तर काफी बढ़ गया है।

जिससे पानी लोगों के घरों में घुसने लगा है और कई गांवों में बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है। लोगों के घरों में पानी घुसने से काफी परेशानियों के सामना उनको करना पड़ रहा है।

मैनागुड़ी ब्लॉक के धर्मपुर ग्राम पंचायत क्षेत्र के बाकली सरदारपाड़ा पर गांव में पानी घुस गया है। स्थानीय लोग पिछले कई दिनों से खाना नहीं बन पा रहे। इसलिए बिस्कुट खाकर किसी तरह जी रहे हैं।

सरदार पर गांव के स्थानीय निवासी शरीफुल इस्लाम ने कहा कि अगर अगर तीस्ता नदी पर बांध बनाया गया होता तो इस तरह के हालात गांव में उत्पन्न नहीं होते। तीस्ता पर बंद नहीं होने गांव पूरा गांव जलमग्न हो गया। इसके साथ ही कई गांवों में पानी घुस रहा है।

इधर जलपाईगुड़ी तीस्ता बैरेज से 2969.0 2 क्यूबिक पानी छोड़ा गया है। जलपाईगुड़ी से पूर्व उत्तर बंगाल में बारिश का दौर लगातार जारी है।

मौसम विभाग के अनुसार 9 तारीख तक लगातार बारिश होगी। नदियों का जलस्तर बढ़ने के कारण मेखलीगंज और जलढाका एनएच 31 में रेड अलर्ट दोमोहनी में येलो अलर्ट जारी किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *