आंधी तूफान के साथ भारी बारिश, इस्लामपुर के राष्ट्रीय राजमार्ग 31 पर गिरा विशाल पेड़

उत्तर दिनाजपुर। जिले के इस्लामपुर सहित आसपास में मंगलवार दोपहर से आंधी तूफान के साथ भारी बारिश शुरू हुई। जिसके कारण इस्लामपुर के राष्ट्रीय राजमार्ग 31 पर एक विशाल पेड़ गिर गया। इससे काफी देर तक यातायात बाधित रहा। इस्लामपुर के बिहार जंक्शन के पास राष्ट्रीय राजमार्ग 31 पर पेड़ गिरने से लंबी दूरी वाली गाड़ियों का विशाल जाम लग गया। दमकल विभाग को पुलिस की पहल पर सड़क से पेड़ हटाए गए और यातायात सामान्य हुआ।

मंगलवार सुबह करीब 11.30 बजे तेज हवा व बारिश शुरू हो गई। दमकल अधिकारी का कहना है कि बिजली गिरने के साथ 50 से 60 किमी हवा की गति के साथ बारिश का पूर्वानुमान मौसम विभाग ने पहले ही जारी कर दिया था। जिसके चलते बड़ी आपदा से बचना संभव हो सका।

जलपाईगुड़ी जिले के विस्तीर्ण इलाके में आंधी तूफान से गिरे कई पेड़, बिजली गुल

जलपाईगुड़ी। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, जलपाईगुड़ी जिले में मंगलवार दोपहर बाद आसमान में अचानक काले बादल छा गए। इसके बाद आंधी तूफान व बारिश शुरू हो गई। जलपाईगुड़ी सदर प्रखंड क्षेत्र समेत कई इलाकों में पेड़ गिरने और बिजली के तार टूटने की खबरें आ रही हैं। स्थानीय निवासियों ने बताया कि आंधी में दुकानों के बोर्ड टूट गये। जलपाईगुड़ी, धुपगुड़ी, मयनागुड़ी, राजगंज सहित विस्तीर्ण इलाके में आंधी तूफान के साथ झमाझम बारिश शुरू हो गयी।

ट्रैफिक जाम की समस्या से निपटने के लिए एसजेडीए करेगा नई सड़कों का निर्माण

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी शहर में ट्रैफिक की समस्या से निपटने के लिए सिलीगुड़ी जलपाईगुड़ी विकास बोर्ड नई सड़कों का निर्माण करने जा रहा है। एसजेडीए के अध्यक्ष सौरभ चक्रवर्ती ने मंगलवार को एक बैठक में यह बात कही। वर्तमान में सिलीगुड़ी शहर की प्रमुख समस्याओं में से एक ट्रैफिक जाम है। सिलीगुड़ी जलपाईगुड़ी विकास बोर्ड ने यातायात की समस्या से निपटने के लिए नई सड़कों के निर्माण की योजना बनाई है। यह सड़क सिलीगुड़ी के जलपाईमोड़ से सटे क्षेत्र से शुरू होगी और माटीगाड़ा हाट पर समाप्त होगी।

यहां 12 फीट चौड़ी सड़क है, जो वर्तमान में जर्जर स्थिति में है। नतीजतन नई सड़क बनेगी। चेयरमैन सौरभ चक्रवर्ती ने कहा कि इस प्रोजेक्ट की डीपीआर तैयार कर जल्द काम शुरू किया जाएगा। इस बैठक में एसजेडीए के अध्यक्ष सौरभ चक्रवर्ती के अलावा सिलीगुड़ी नगर निगम के मेयर गौतम देव, डिप्टी मेयर रंजन सरकार, रंजन शील शर्मा समेत अन्य एसजेडीए अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *