बंगाल में भारी बारिश का अलर्ट, लगातार बारिश से कई इलाके जलमग्न

कोलकाताः उत्तर भारत में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। दक्षिण बंगाल में भी बीच-बीच में झमाझम बारिश की आशंका है। अगले 24 घंटों में कोलकाता सहित दक्षिण बंगाल के प्राय हर जिले में भारी बारिश होने की संभावना है। दिन भर बादल छाये रहेंगे। सोमवार को कुछ कम बारिश होगी। मंगलवार व बुधवार को फिर अधिक बारिश हो सकती है। पूर्व मेदिनीपुर में अपेक्षाकृत कम बारिश होगी। दक्षिण बंगाल में हल्की बारिश होती रहेगी। मौसम विभाग ने बयान में कहा, उप-हिमालयी जिलों दार्जिलिंग, कलिम्पोंग, जलपाईगुड़ी, कूचबिहार और अलीपुरद्वार और सिक्किम में भी कुछेक स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

बंगाल की खाड़ी से दक्षिण और दक्षिण-पश्चिम हवा के प्रभाव में बारिश होने की संभावना है। उत्तर पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले के नेओरा में 24 घंटे में सबसे अधिक बारिश मंगलवार सुबह साढ़े आठ बजे तक 280 मिमी दर्ज की गयी, जबकि मूर्ति में 210 मिमी और नागरकाटा में 200 मिमी बारिश दर्ज की गयी। तीस्ता और चैल नदियों का पानी चपडांगा और राजदंगा में प्रवेश करने से क्रांति ब्लॉक के कई इलाके जलमग्न हो गए। इलाके का राजमार्ग भी पानी में डूब गया।

अधिकारियों ने निचले इलाकों में रहने वालों को जिले के मल अनुमंडल में लगातार हो रही बारिश के बीच दूसरी जगह चले जाने की अपील की है। पिछले कुछ दिनों में भारी बारिश के बाद सिलीगुड़ी के कई इलाके भी जलमग्न हो गए हैं। पश्चिम सिक्किम जिले के सोरेंग और युकसोम में सोमवार सुबह से 120 मिमी बारिश हुई। जबकि अन्य जिलों में अगले दो दिनों में गरज के साथ छींटे पड़ने तथा भारी बारिश की संभावना जताई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *