फील्ड में जाएं स्वास्थ्य अधिकारी, डेंगू पर रखें पैनी नजर : योगी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में तेजी से पांव पसार रहे संचारी रोग डेंगू के संक्रमण को रोकने के उपायों की समीक्षा करते हुए शनिवार को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से फील्ड में जाकर स्थिति पर पैनी नजर रखने के निर्देश दिये।योगी ने आज सुबह मुख्यमंत्री आवास में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक ली। मुख्यमंत्री ने नोडल अफसरों को डेंगू की रोकथाम की व्यवस्थाओं को देखने के लिए दोबारा फील्ड में जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि प्रभावित क्षेत्रों में सर्विलांस की गतिविधियां बढ़ाई जाएं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी नगर निगम, स्थानीय निकाय, साफ सफाई, फॉगिंग, एंटी लारवा स्प्रे पर विशेष अभियान चलायें। साथ ही, मुख्यमंत्री योगी ने निर्देश दिए कि मिशन मोड में डॉक्टरों एवं दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित कराई जाए। अस्पताल में पहुंचने वाले प्रत्येक मरीज को हर हाल में जरूरी उपचार मिलना चाहिए।

इससे पहले भी मुख्यमंत्री ने 26 अक्टूबर को डेंगू को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को अतिरिक्त सावधानी बरतने के निर्देश दिए थे। साथ ही प्रत्येक जिला अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड बनाने समेत बेड समेत दवाओं एवं अन्य जरूरी सुविधाओं को सुनिश्चित करने के आदेश दिए थे। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने प्रदेश के आम नागरिकों से भी अपील की थी कि वो संचारी रोगों को लेकर सतर्क रहें और पूरी सावधानी बरतें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *