नकल करने में बाधा डालने पर प्रधानाध्यापक की पिटाई

मालदा। उच्च माध्यमिक परीक्षा के दूसरे दिन अंग्रेजी की परीक्षा में नकल करने में बाधा डालने पर परीक्षार्थियों के एक समूह ने स्कूल के प्रधानाध्यापक की पिटाई कर दी। आरोप है कि कुछ छात्रों ने उत्तेजना पैदा करने के लिए कक्षा की कुर्सियों और मेजों में तोड़फोड़ की। गुरुवार की दोपहर मोथाबाड़ी थाने के रथबाड़ी उच्च विद्यालय में हुई इस घटना को लेकर सनसनी फैल गई। आरोप है कि कुछ परीक्षार्थियों ने संबंधित स्कूल के प्रधानाध्यापक को मुक्कों व घूसों से मारा। जिससे प्रधानाध्यापक के होंठ कट गए। इस दौरान एक अन्य शिक्षक घायल हो गया। विद्यालय के अन्य शिक्षक वहां पहुंचे तो स्थिति और विकट हो गई। आरोप है कि कुछ ही देर में परीक्षार्थियों के एक समूह ने परीक्षा केंद्र की कक्षा में तोड़फोड़ कर सब उथल पुथल कर दी।

फिर स्कूल में ड्यूटी पर तैनात सिविक वोलेंटियर और पुलिस कर्मियों ने स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश की। घटना की जानकारी मिलते ही मोथाबाड़ी थाने की भारी पुलिस फोर्स स्कूल पहुंच गई। काफी देर तक चली चर्चा के बाद पुलिस व स्कूल प्रशासन के हस्तक्षेप से स्थिति पर काबू पाया गया। हाई स्कूल के प्रधानाध्यापक समन्वय सरकार ने बताया कि बांगिटोला हाई स्कूल के हायर सेकेंडरी के परीक्षार्थियों की सीट रथबाड़ी हाईस्कूल में पड़ी। स्कूल में, कुछ परीक्षार्थी अपने साथ नकल और एक मोबाइल फोन लेकर परीक्षा केंद्र में दाखिल हुए। प्रधान शिक्षक ने परीक्षा के एक घंटे के भीतर उन्हें पकड़ लिया। उस नकल के कागज व मोबाइल को उन्होंने जब्त करने का प्रयास किया।

लेकिन जिसके पास नकल का कागज था वह उत्तेजित हो गया और शिक्षक पर हमला कर दिया। उस परीक्षार्थी को देखकर कक्षा में मौजूद अन्य परीक्षार्थी भी उत्तेजित हो गए। फिर शोर शुरू हो गया। संबंधित स्कूल के प्रधानाध्यापक ने कहा, हम असुरक्षित महसूस करते हैं। अगर ऐसा ही चलता रहा तो बिना कड़ी पुलिस सुरक्षा के इस तरह की परीक्षा कराना हमारे लिए संभव नहीं है। हालांकि घटना की सूचना मिलने पर पुलिस प्रशासन के अधिकारी स्कूल पहुंचे, लेकिन उनके हस्तक्षेप से स्थिति सामान्य हुईनकल करने में बाधा डालने पर प्रधानाध्यापक की पिटाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *