#Hawrah: परशुराम सेना पश्चिम बंगाल प्रदेश ने मनाया प्रकृति वंदन दिवस महोत्सव

निप्र, हावड़ा: प्रकृति वंदन दिवस महोत्सव परशुराम सेना पश्चिम बंगाल प्रदेश द्वारा अपनी संस्कृति और अपनी परम्पराओं की ओर लौटने का संदेश देने के उद्देश्य से किया गया। प्रकृति वंदना का यह कार्यक्रम प्रातः 10 बजे, हावडा़ के फॉरसर रोड स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर प्रांगण में किया गया। जिसमें वट वृक्ष को तिलक लगाकर फूल चढ़ा कर, मंत्रोच्चारण के उपरांत पंचमुखी मंदिर के पुजारी धनवंतरी झा, परशुराम सेना के चेयरमैन सचिन त्रिपाठी, उपाध्यक्ष संतोष तिवारी,

महासचिव बी एन पाठक, समाजसेवी संजीव पाण्डेय, अंजनी राय, गंगा सागर तिवारी, आनंद मिश्रा, पुष्पा तिवारी, सुजाता पाण्डेय, राकेश गुप्ता, रविन्द्र ठाकुर, कृष्णमोहन शुक्ला, तरुण दूबे सहित सभी समुदाय के लोगो द्वारा प्रकृति वंदन कर के शंख ध्वनि के साथ आरती की गई। तत्पश्चात प्रसाद वितरण किया गया।

परशुराम सेना पश्चिम बंगाल प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष सुनील शुक्ला ने कहा की ऐसा करने से प्रकृति के प्रति उसके संरक्षण का एक भाव का जागरण हमारे बच्चों में और सम्पूर्ण समाज में आता है। जिस की आज के पर्यावरण के परिपेक्ष्य में सबसे ज्यादा आवश्यकता है।

प्रकृति वंदन करते समय, यह केवल हम कोई मनोरंजन का कार्यक्रम कर रहे हैं, ऐसा भाव न रखते हुए संपूर्ण सृष्टि के पोषण के लिए अपने जीवन को सुंदरतापूर्ण बनाने के लिए, सभी के व राष्ट्र की उन्नति के लिए परशुराम सेना पश्चिम बंगाल प्रदेश ने प्रकृति वंदन किया। इस एक दिन का संदेश पूरे जीवन में छोटी-छोटी बातों का विचार करते हुए, हमें अपने आचरण में उतारना होगा।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fourteen − 11 =