जलपाईगुड़ी में हॉकरों का विरोध प्रदर्शन, एसडीओ को दिया ज्ञापन

जलपाईगुड़ी (न्यूज एशिया): जलपाईगुड़ी जिला स्ट्रीट वेंडर्स और हॉकर्स यूनियन ने विभिन्न मांगों को लेकर जलपाईगुड़ी शहर में मार्च निकाला और सदर महकमा शासक के कार्यालय को ज्ञापन सौंपा। आज जब प्रदर्शनकारी एसडीओ कार्यालय में घुसने के लिए बढ़े तो पुलिस ने उन्हें रोक दिया।

इसके बाद यूनियन कार्यकर्ता गेट के सामने बैठ कर प्रदर्शन करने लगे। अंत में यूनियन की ओर से सदर महकमा शासक को ज्ञापन दिया गया। यूनियन की मांग है कि शरद उत्सव 2024 की पूर्व संध्या पर फेरीवालों को बकाया राशि 2,000 रुपये दी जाए।

सभी फेरीवालों को नगर पालिका और बैंकों की जटिलताओं को दूर करके आसानी से ऋण प्राप्त करने की व्यवस्था की जाए, फेरीवालों को पहचान पत्र प्रदान किए जाएं।

देश के कानून 2014 और राज्य सरकार के कानून 2018 के अनुसार, फेरीवालों के कानूनी बकाया और अधिकारों की रक्षा के लिए टाउन वेंडिंग समितियों का तत्काल गठन या पुनर्गठन किया जाना चाहिए।

जलपाईगुड़ी जिला स्ट्रीट वेंडर्स और हॉकर्स यूनियन के महासचिव नीलांजन न्योगी ने कहा कि हमने तीन मांगें उठाई हैं। हम पुलिस की बर्बरता स्वीकार नहीं करेंगे। फिर भी अगर जुल्म होता है तो हमारी लड़ाई जारी रहेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *