नई दिल्ली। भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने कहा है कि हार्दिक पांड्या सबसे परिपक्व कप्तान हैं, क्योंकि यह ऑलराउंडर कप्तान के रूप में अपने पहले दौरे के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। हार्दिक बल्ले और गेंद दोनों से शानदार फॉर्म में हैं और हाल ही में समाप्त हुए आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे।बीसीसीआई ने बुधवार को 17 सदस्यीय टीम का चयन करते हुए पांड्या को आयरलैंड टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का कप्तान बनाया है। दौरे के दौरान ऑलराउंडर पांड्या टीम की अगुवाई करेंगे, जबकि तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार उपकप्तान होंगे। टीम इंडिया 26 जून और 28 जून को डबलिन में दो टी20 मैच खेलेगी।

आकाश चोपड़ा ने कहा, “हार्दिक पांड्या का उदय और उत्थान हो चुका है। भले ही उन्होंने केवल एक सीजन की कप्तानी की हो, मुझे लगता है कि वह युवा दावेदारों में सबसे बेहतर कप्तान हैं। उन्हें टीम इंडिया के लिए पहले असाइनमेंट के लिए शुभकामनाएं।” इस बीच, आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद का प्रतिनिधित्व करने वाले बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी को पहली बार राष्ट्रीय टीम में मौका दिया गया है। बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन भी टीम में वापसी करेंगे।

भारतीय टी20 टीम: हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

6 + 18 =