मदद को बढ़े हाथ, बन गई बात!!

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : मानव प्रकृति और समाज में न तो संवेदनशीलता की कमी है और न सदाशयता की । लेकिन कई बार हम चाह कर भी किसी जरूरतमंद की सहायता से महज यह सोच कर वंचित हो जाते हैं कि अकेले मेरे सोचने से क्या होगा । जरूरत बड़ी है और मेरा सामर्थ्य सीमित । जबकि किसी की सहायता के लिए की गई छोटी सी पहल भी मुसीबत में फंसे पीड़ित को उबारने में कारगर साबित होती है । खड़गपुर शहर में हाल की एक घटना से यह बात बखूबी साबित हुई है ।

दरअसल खड़गपुर टाउन हाल के पास स्थित कालीनगर के रहने वाले गरीब परिवार के पांच साल के रेहान को ब्रेन ट्यूमर हो गया। परिजनों ने किसी तरह ऑपरेशन कराया , लेकिन आगे इलाज के लिए परिवार को तकरीबन डेढ़ लाख रूपये की जरूरत है । मासूम और मुसीबत में फंसे परिवार की बेबसी स्थानीय युवक राहुल शर्मा को द्रवित कर गई । शहर के भगवानपुर निवासी राहुल मानवाधिकार परिषद और समाज सेवा से सक्रिय रूप से जुड़े हैं । बीमार बच्चे की मदद को लेकर वे कई दिनों तक उधेड़बुन में रहे ।फिर अपने स्तर पर सहायता की पहल की ।

राहुल ने बताया कि इस पहल पर सोशल मीडिया पेज खड़गपुर मिनी इंडिया , आइ लव खड़गपुर , खड़गपुर मोबाइल मीडिया , खड़गपुर न्यूज टाइम , माना खड़गपुर व अन्य ने रेहान की सहायता को मुहिम का रूप दिया और सुमन शर्मा , गगन जैन , अमित जैन , किशोर बालाजी और आशीष शर्मा आदि की सहायता से आवश्यकता की लगभग एक तिहाई रकम संग्रहीत हो गई । यही नहीं मदद करने वाले हाथ लगातार बढ़ रहे हैं । उनके करीबी रिश्तेदार व समाज के अन्य लोग मदद की पेशकश कर रहे हैं । उन्होंने कहा कि कोरोना काल और लॉक डाउन की मार के बीच भी यह संग्रह बड़ी बात है । अभी भी सहायता की कोशिश जारी है । हमारा प्रयास बीमार बच्चे की यथा संभव मदद का रहेगा ।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

17 − 15 =