भविष्य में शीतकालीन खेलों के लिए एक अंतरराष्ट्रीय स्थल होगा गुलमर्ग : रिजिजू

गुलमर्ग : केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि गुलमर्ग भविष्य में शीतकालीन खेलों के लिए एक अंतरराष्ट्रीय स्थल होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दूसरे खेलो इंडिया नेशनल विंटर गेम्स के उद्घाटन से पहले खेल मंत्री रिजिजू ने कहा कि खिलाड़ियों ने आगामी शीतकालीन खेलों के लिए अच्छी तैयारी की है और शो का आयोजन बड़े उत्साह से किया जाएगा।

रिजिजू ने ट्विटर पर पोस्ट एक वीडियो में कहा, “आज खेलो इंडिया विंटर गेम्स 2021 का उद्घाटन है। हम खेलो इंडिया विंटर गेम्स का जश्न मनाने के लिए तैयार हैं। जम्मू-कश्मीर स्पोर्ट्स काउंसिल के साथ मिलकर खेल मंत्रालय विंटर गेम्स का आयोजन कर रहा है। खिलाड़ियों ने विंटर गेम्स के लिए अच्छी तैयारी की है और हम चाहते हैं कि गुलमर्ग और हिमालयी क्षेत्र के आसपास जो खेलों की मेजबानी करने की क्षमता रखते हैं, उनमें शीतकालीन खेलों की सुविधा होनी चाहिए।”

उन्होंने कहा कि गुलमर्ग विंटर स्पोर्ट्स के लिए एक अंतरराष्ट्रीय स्थल होगा और हम इसके लिए अच्छी तैयारी कर रहे हैं। विंटर गेम्स का आयोजन जम्मू और कश्मीर खेल परिषद और जम्मू-कश्मीर के शीतकालीन खेल संघ के सहयोग से केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्रालय द्वारा किया गया है।

खेल गतिविधियों में अल्पाइन स्कीइंग, नॉर्डिक स्की, स्नोबोर्डिंग, स्की पर्वतारोहण, आइस हॉकी, आइस स्केटिंग, आइस स्टॉक आदि शामिल होंगे। सत्ताईस राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों और बोर्ड अपनी टीमों को खेलों में भाग लेने के लिए भेज रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *