मिलर-राशिद की आतिशी पारियों से जीता गुजरात

पुणे। डेविड मिलर की नाबाद 94 और लेग स्पिनर राशिद खान की 40 रन की आतिशी पारियों से गुजरात सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को रविवार को आईपीएल मुकाबले में मात्र एक गेंद शेष रहते तीन विकेट से हराकर अपनी पांचवीं जीत हासिल की और तालिका में शीर्ष स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली। चेन्नई ने ऋतुराज गायकवाड़ की 73 रन की आतिशी पारी और अम्बाती रायुडू के 46, शिवम् दुबे के 19 और कप्तान रवींद्र जडेजा के नाबाद 22 रन की बदौलत 20 ओवर में पांच विकेट पर 169 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया लेकिन मिलर और राशिद खान की आतिशी पारियों से गुजरात ने 19.5 ओवर में सात विकेट पर 170 रन बनाकर रोमांचक जीत अपने नाम की। चेन्नई को छह मैचों में पांचवीं हार का सामना करना पड़ा।

लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात का शीर्ष क्रम लड़खड़ा गया और उसने 16 रन पर तीन विकेट गंवा दिए। डेविड मिलर एक छोर पर टिके रहे जबकि दूसरे छोर पर विकेट गिरते रहे। गुजरात का पांचवां विकेट 87 के स्कोर पर गिरा लेकिन मिलर ने राशिद खान के साथ छठे विकेट के लिए 70 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की । राशिद ने 18वें ओवर में क्रिस जॉर्डन की गेंदों पर छक्के-चौके उड़ाते हुए 25 रन बटोरे।
क्रिस जॉर्डन आखिरी ओवर डाल रहे थे। मिलर ने छक्का मारा लेकिन अगली गेंद पर लपके गए, पर कमर से ऊंची यह गेंद नो बॉल निकली । मिलर ने अगली गेंद पर चौका मार दिया। पांचवीं गेंद पर दो रन लेकर मिलर ने गुजरात को विजेता बना दिया।

मिलर ने 51 गेंदों पर नाबाद 94 रन में आठ चौके और छह छक्के लगाए और प्लेयर ऑफ द मैच बने। राशिफ़ ने 21 गेंदों पर 40 रन में दो चौके और तीन छक्के लगाए। गुजरात के सारे बल्‍लेबाज घुटने टेक रहे थे लेकिन मिलर खडे़ रहे, प्रहार करते रहे और बाद में राशिद के कैमियो ने भी मदद की, अंत में रोमांचक दौर में पहुंचे इस मैच को मिलर जिताने में कामयाब रहे। लंबे समय बाद मिलर ने इस तरह की पारी खेली है।
इससे पहले अपने मैदान पर ऋतुराज ने भी अर्धशतक लगाया था और रायुडू के साथ अच्‍छी साझेदारी करके टीम को 169 रनों तक पहुंचाया था लेकिन यह रन कम रह गए।

ऋतुराज ने अपने पिछले साल की फॉर्म दिखाते हुए 48 गेंदों पर 73 रन में पांच चौके और पांच छक्के लगाए। चेन्नई ने अपने दो विकेट पॉवरप्ले में गंवाए।
रोबिन उथप्पा तीन और मोईन अली एक रन बनाकर आउट हुए। लेकिन गायकवाड़ और रायुडू ने तीसरे विकेट के लिए 92 रन की मजबूत साझेदारी की। रायुडू ने 31 गेंदों पर 46 रन में चार चौके और दो छक्के लगाए। शिवम दुबे ने दो चौकों की मदद से 19 और कप्तान रवींद्र जडेजा ने आखिरी ओवर में लौकी फर्ग्युसन पर दो छक्के मारने सहित नाबाद 22 रन बनाये।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eighteen − 9 =