गुजरात : जूनियर्स की रैगिंग के आरोप में तीन डॉक्टर सस्पेंड

अहमदाबाद। गुजरात के अहमदाबाद में बीजे मेडिकल कॉलेज के तीन वरिष्ठ रेजिडेंट डॉक्टरों को गुरुवार को कॉलेज प्रशासन ने जूनियर रेजिडेंट डॉक्टरों की रैगिंग के आरोप में निलंबित कर दिया। निदेशक पीजी डिप्लोमा पाठ्यक्रम और अनुसंधान डॉ. मीनाक्षी पारिख की अध्यक्षता वाली एंटी-रैगिंग समिति ने बुधवार को छात्रों और अन्य गवाहों के बयान दर्ज करने के बाद कार्रवाई की सिफारिश की।

इसमें पाया गया कि थर्ड ईयर के सीनियर रेजिडेंट डॉ. धवल मनकडिया, डॉ. जयेश थुम्मर और डॉ. हर्ष सुरेजा रैगिंग के लिए जिम्मेदार थे। एडिशनल डीन डॉ. हंसा गोस्वामी ने मीडिया को बताया कि एंटी-रैगिंग कमेटी की सिफारिश संस्थान द्वारा स्वीकार कर ली गई है और सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर डॉ. धवल और डॉ. जयेश को तीन सेमेस्टर के लिए निलंबित कर दिया गया है, जबकि डॉ. हर्ष को दो सेमेस्टर के लिए निलंबित कर दिया गया है।

आथोर्पेडिक विंग के प्रमुख ने जूनियर रेजिडेंट डॉक्टरों की रैगिंग की शिकायत एंटी रैगिंग कमेटी को भेज दी थी। शिकायत में जूनियर डॉक्टरों ने आरोप लगाया था कि सीनियर डॉक्टर उन्हें बेल्ट, जूतों से पीट रहे थे, उठक-बैठक करने पर मजबूर कर रहे थे और उन्हें थप्पड़ तक मारे गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *