गुजरात पेपर लीक का किंगपिन कोलकाता से अरेस्ट

वडोदरा/कोलकाता। गुजरात एटीएस ने पेपर लीक मामले के किंगपिन निशिकांत सिन्हा सहित दो लोगों कोलकाता से अरेस्ट किया। गुजरात पुलिस की एसटीएस टीम जूनियर क्लर्क पेपर लीक मामले में 19 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। दो मूल आरोपियों में से एक का नाम निशिकांत सिन्हा उर्फ निशिकांत कुशवाहा है। दूसरे आरोपी का नाम सुमित कांत सिंह राजपूत बताया जा रहा है। निशिकांत सिन्हा ही इस पेपर लीक मामले का मास्टरमाइंड है।

सिर्फ यही परीक्षा नहीं इसके पहले भी उसने कई परीक्षा की में पेपर लीक की घटनाओं को अंजाम दिया है। देश के बड़े संस्थानों में से एक बीटीएस पिलानी में 2019 में हुए प्रवेश परीक्षा के पेपर लीक मामले में भी निशिकांत पकड़ा गया था। फिलहाल गुजरात पुलिस की एसटीएफ टीम उन्हें गुजरात लेकर गई है। वहां शनिवार को उन्हें कोर्ट में पेश किया गया।

गुजरात एटीएस सूत्रों ने बताया कि उन्हें शनिवार को वड़ोदरा अदालत पेश किया गया। अदालत ने 10 फरवरी तक आरोपियों को रिमांड पर भेजा है। अब तक इस मामले में कुल 19 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। रिमांड के दौरान एसटीएफ उनसे पूछताछ करेगी। इसके साथ ही में अहमदाबाद के आश्रम रोड पर एक ऑफिस में भी छापेमारी की है। पता चला है कि इन दोनों का लिंक उस ऑफिस से हैं। एसटीएफ आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *