हावड़ा में भव्य रक्तदान मेला का आयोजन, 1184 लोगों ने किया रक्तदान

उमेश तिवारी, हावड़ा : हावड़ा नगर निगम के 29 नं. वार्ड के पूर्व पार्षद शैलेश राय के नेतृत्व में एक रक्तदान मेला का आयोजन किया गया। हिंदी भाषी एकता मंच के बैनर तले आयोजित इस रक्तदान मेला में 1184 रक्त दाताओं ने अपना रक्तदान किया। गौर करने वाली बात यह थी 500 से ज्यादा महिलाओं ने रक्तदान मेला में अपना रक्तदान किया।

मौके पर शैलेश राय ने कहा कि इस मेला के माध्यम से सभी को एकजुट करना, एक सूत्र में पिरोना उनका उद्देश्य है। कोरोना काल के कारण लोग एक दूसरे से दूर-दूर रह रहे हैं और मेरा उद्देश्य पूरा हुआ। इस रक्तदान मेला ने लोगों को एक मंच पर लाकर खड़ा किया, इसलिए हमने इसे मेला का नाम दिया। लोग मेले में दूर-दूर से आते हैं और एकता के सूत्र में बंध जाते हैं। इस मौके पर राज्य के सहकारिता मंत्री अरुप राय पधारे। उन्होंने कहा कि रक्तदान अमूल्य है, यह न हिन्दू देखता है और न मुसलमान।

कार्यक्रम को सफल बनाने में रिंकू दुबे, संतोष मिश्रा, संजय साव, अमित साहा, राजेंद्र चौधरी, सुरेश सिंह, कार्तिक सिंह, कार्तिक साव, आनंद सिंह, मोहन वर्मा, राजू चौधरी, अमर सिंह (पप्पू), सूरज साव, रविंद्र चौधरी, संजय मिश्रा, रामा राव, मनोज साव, अभिषेक सिंह, संतोष सिंह, मुन्ना यादव, नेहरू गोश्वामी, अंकित पाण्डेय, राजकुमार चौधरी, सुबोध सिंह, रविंद्र ठाकुर, प्रमोद राय सहित संस्था के सभी सदस्यों ने महती भूमिका निभाई। कार्यक्रम का सफल संचालन सुरेश सिंह ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *