कोलकाता। राज्यपाल जगदीप धनखड़ हिंसा प्रभावित नगरपालिका (नपा) क्षेत्रों में पुनमर्तदान चाहते हैं। सोमवार (28 फरवरी) को राजभवन आए राज्य चुनाव आयुक्त सौरव दास से उन्होंने यह बात कही है। राज्य चुनाव आयुक्त राज्यपाल की ओर से तलब किए जाने पर राजभवन पहुंचे थे। राजभवन सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक राज्यपाल नपा चुनाव में हुई हिंसक घटनाओं को लेकर काफी नाराज नजर आए। उन्होंने सौरव दास ने सवाल किया कि आम लोग अपने मताधिकार का प्रयोग क्यों नहीं कर पाए? विरोधी दलों के प्रत्याशियों को क्यों मारा-पीटा गया? ईवीएम में तोडफ़ोड़ क्यों हुई? पुलिस आखिर क्या कर रही थी?

राज्यपाल ने कहा कि जिन-जिन नपा क्षेत्रों में हिंसा की घटनाएं हुई हैं, वहां फिर से मतदान कराया जाना चाहिए। राज्य चुनाव आयोग इसपर गंभीरता से विचार करे। इसपर सौरव दास ने राज्यपाल को बताया कि विभिन्न जिलों के डीएम से हिंसा की घटनाओं पर रिपोर्ट मांगी गई है। उसपर विचार करने के बाद ही आगे कोई भी निर्णय लिया जाएगा। गौरतलब है कि राज्यपाल ने रविवार को नपा चुनाव में हुई हिंसा की कड़े शब्दों में निंदा की थी। उन्होंने कहा था कि बंगाल में चुनाव नहीं, युद्ध हुआ।

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव चल रहे हैं लेकिन कहीं ऐसी घटनाएं नहीं हो रहीं। बंगाल में कानून का राज नहीं बल्कि सत्ताधारी दल का कानून चल रहा है। सरकारी मशीनरी उसकी पक्षकार बनकर काम कर रही है। दूसरी तरफ राज्य चुनाव आयुक्त की तरफ से कहा गया था कि हिंसा की छिटपुट घटनाएं हुईं। जहां से भी गड़बड़ी की खबर मिली, वहां तुरंत कार्रवाई की गई।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

13 − 6 =