राज्‍यपाल जगदीप धनखड़ ने बंगाल विधानसभा का सत्र किया स्थगित, TMC ने बताया असंवैधानिक

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने शनिवार को एक आदेश जारी कर पश्चिम बंगाल विधानसभा का सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है। राज्यपाल ने खुद इसकी जानकारी ट्विटर के जरिए दी है। राज्यपाल ने इस आदेश में कहा है, भारतीय संविधान की धारा 174 के तहत 12 फरवरी 2022 से राज्य विधानसभा सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई है। वहीं, राज्यपाल के इस आदेश के बाद से राज्य की राजनीति में हड़कंप मचते दिख रहा है।

दरअसल, इस आदेश से साफ होता है कि राज्यपाल की बिना अनुमति से सत्र नहीं बुलाया जा सकता। वहीं, सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने राज्यपाल के इस आदेश और उनके इस कदम को असंवैधानिक बताया है। तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता ने कहा कि वो लगातार असंवैधानिक काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्यपाल का ये कदम देश में एक अभूतपूर्व घटना है। प्रवक्ता ने इस बात का भी संदेश दिया कि वो राज्यपाल के इस आदेश का कोर्ट में चुनौती दे सकते हैं।

बता दें, राज्य सरकार विधानसभा का बजट सत्र बुलाने की तैयारी में जुटी थी कि इस बीच राज्यपाल ने ये आदेश जारी कर दिया है। बताते चले राज्यपाल और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच कई मुद्दों को लेकर टकराव रहा ही है। राज्यपाल लगातार ममता सरकार पर बिगड़ती कानून व्यवस्था का आरोप लगाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *