राज्यपाल धनखड़ का सीएम ममता पर निशाना, कहा- सदन में अव्यवस्था की प्रशंसा क्यों?

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने बुधवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्होंने सदन के बजट सत्र के उद्घाटन के दिन सदन में अव्यवस्था की सराहना की, जब उन्हें अपना उद्घाटन भाषण छोटा करना पड़ा और पढ़ने के बजाय इसे पेश करना पड़ा। धनखड़ ने कहा कि सोमवार को हुई घटना के दौरान विधानसभा में मंत्रियों और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के विधायकों ने उन्हें घेराव का शिकार बनाया।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपनी महिला विधायकों की प्रशंसा करते हुए राज्यपाल से अनुरोध किया था कि वे भाजपा सांसदों के मुखर विरोध के बीच सदन में अपना उद्घाटन भाषण पढ़ें। धनखड़ ने एक दिन पहले स्पीकर बिमान बंद्योपाध्याय से इस घटना को लेकर उनसे मिलने के लिए कहा था। उन्होंने ट्वीट किया, विधानसभा के पवित्र परिसर में राज्यपाल का घेराव/नाकाबंदी का कोई औचित्य नहीं हो सकता।

राज्यपाल ने मुख्यमंत्री के भाषण का एक वीडियो संलग्न करते हुए कहा, चिंतन करें !! हम कहां जा रहे हैं! और क्यों! माननीय मुख्यमंत्री किसकी सराहना कर रही हैं! सदन में अव्यवस्था! हम सभी को लोकतंत्र को आगे बढ़ाने के लिए काम करने की जरूरत है। बंगाल विधानसभा के बजट सत्र के पहले दिन भारी ड्रामा देखा गया था जब धनखड़ को हाल ही में संपन्न निकाय चुनावों में कथित हिंसा को लेकर भाजपा विधायकों के शोर-शराबे के बीच अपना उद्घाटन भाषण सदन में रखने के लिए मजबूर होना पड़ा।

हंगामे के बीच सत्तारूढ़ टीएमसी की महिला विधायक राज्यपाल से अपना भाषण देने की अपील करती नजर आईं। धनखड़ ने स्पीकर को लिखे अपने पत्र में कहा, कितनी विडंबना है कि राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान सदन में विपक्ष के विरोध के बीच सत्ता पक्ष द्वारा भी अव्यवस्था में योगदान दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *