सरकार महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए काम करती रहेगी: प्रधानमंत्री मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर महिलाओं की उपलब्धियों और भारत की प्रगति में महिलाओं के योगदान का जिक्र करते हुए यह वादा किया है कि उनकी सरकार महिलाओं को और सशक्त बनाने के लिए काम करती रहेगी। उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर देश की नारी शक्ति की उपलब्धियों के लिए उन्हें नमन भी किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर ‘नारी शक्ति फॉर न्यू इंडिया’ के हैशटैग के साथ खेल से लेकर खेल के मैदान तक, सरपंच से लेकर संसद तक, स्कूल से लेकर सेना तक हर क्षेत्र में महिलाओं के बढ़ते कदम और सरकार की उज्जवला योजना, इज्जत घर, महिलाओं के नाम आवास, हर घर नल से जल, जनधन, सेना में प्रतिनिधित्व, तीन तलाक की समाप्ति, सुकन्या समृद्धि, मातृ वंदना जैसी सरकार की योजनाओं का जिक्र करते हुए वीडियो शेयर कर ट्वीट कर कहा, “अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर, हमारी नारी शक्ति की उपलब्धियों को नमन।

हम भारत की प्रगति में महिलाओं की भूमिका को बहुत महत्व देते हैं। हमारी सरकार महिलाओं को और सशक्त बनाने के लिए काम करती रहेगी।” प्रधानमंत्री ने अपने ‘मन की बात’ में संकलन किए गए सफल महिलाओं के एक दिलचस्प संकलन और उन महिलाओं की जीवन यात्रा से जुड़े संस्मरण के अंश को भी अपने दूसरे ट्वीट में शेयर करते हुए सभी को इनसे प्रेरणा लेने की नसीहत भी दी। प्रधानमंत्री ने महिलाओं को राष्ट्र की दिशा तय करने वाला बताते हुए अपने वीडियो में कहा कि एक बेटी का सामथ्र्य, शिक्षा और कौशल सिर्फ परिवार ही नहीं बल्कि समाज की और राष्ट्र की दिशा तय करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *