पश्चिम बंगाल में सरकारी तंत्र पूरी तरह राजनीति में लिप्त: धनखड़

कोलकाता/झुंझुनू। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। राज्यपाल ने बुधवार को एक बार फिर मुख्यमंत्री पर निशाना साधा। धनखड़ ने ममता सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि वहां सरकारी तंत्र पूरी तरह राजनीति में लिप्त है। अपने एक दिन के दौरे पर झुंझुनू आए श्री धनखड़ ने आज अपने गाँव किठाना में बातचीत करते हुए कहा कि किसी भी शासन व्यवस्था में यदि अगर शासक संवैधानिक रास्ते से भटक जाता है और कानून के रास्ते से दूर हो जाता है तो निश्चित रूप से चिंता और चिंतन का विषय है।

चुनावों के बाद जो हिंसा हुई। वो प्रत्याशित थी। एक तरह से दिल दहलाने वाली थी। उच्च न्यायालय के निर्देश के बाद मानवाधिकार आयोग की एक समिति ने रिपोर्ट पेश की। जिसमें निश्चित रूप से यह कहा गया कि बंगाल में कानून का नहीं। बल्कि शासक का राज है। बता दें कि इससे पहले धनखड़ ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर सार्वजनिक रूप से एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी से यह पूछने के लिए निशाना साधा था।

धनखड़ ने ट्विटर पर कहा था, ‘‘क्या चिंताजनक परिदृश्य है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मीडियाकर्मियों की मौजूदगी में पूर्व मेदिनीपुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) की खिंचाई करते हुए उनसे पूछती हैं कि ‘क्या राज्यपाल ने आपको फोन किया था, यह गंभीर मुद्दा है, जिस पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है। दुर्भाग्यपूर्ण है, मुख्यमंत्री का पुलिस पर प्रहार।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *