गोरीब आर गोरीब होलो, हजार कोटिर मूर्ति बोसलो

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : खड़गपुर तहसील के सबंग में शुक्रवार को भाजपा विरोधी नारों की अनुगूंज सुनाई पड़ी । तृणमूल कांग्रेस की ओर से निकाली गई बंग ध्वनि यात्रा में एक ओर जहां बंगाल के गर्व बोध पर स्वीकृति की मुहर लगी, वहीं बंगाल को गुजरात न बनने देने का संकल्प भी व्यक्त किया गया। तेमाथानी से सबंग विधायक कार्यालय तक निकाली गई इस यात्रा का नेतृत्व करने वालों में राज्यसभा सदस्य डॉ. मानस भुइयां, विधायक गीता भुइयां, वरिष्ठ नेता अबु बख्श तथा विकास भुइयां आदि शामिल रहे।

जुलूस वाले रास्तों पर ” बंगाल की गर्व ममता बनर्जी ” और ” हम बंगाल को गुजरात नहीं बनने देंगे ” जैसे नारे लिखे हुए थे । जुलूस में शामिल कार्यकर्ता ” मोदी राजे गोरोब आर गोरीब होलो , हजार कोटिर मूर्ति बोसलो ( मोदी राज में गरीब और गरीब हुए , हजारों करोड़ की प्रतिमा स्थापित हुई ) जैसे नारे लगाते रहे । यात्रा के बाद मीडिया से रू ब रू होते हुए सांसद डॉ . मानस भुइयां ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के शासनकाल में कृषि , स्वास्थ्य , शिक्षा , विद्युत , नारी शिक्षा और रोजगार गारंटी समेत कई मामलों में पश्चिम बंगाल देश के शीर्ष पर है। मुख्यमंत्री महान मनीषी डॉ. राजा राममोहन राय और ईश्वर चंद्र विद्यासागर के प्रयासों को पूर्णता प्रदान करने में लगी है। इसके बावजूद भाजपा नेता बंगाल को गुजरात बनाने का दम भरते हैं । इस पर हमें यही कहना है कि प्लीज बंगाल को बंगाल ही रहने दें , गुजरात बनाने की कोशिश न करेें!

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी . नड्डा के काफिले पर हमले की घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए डॉ. भुइयां बोले ” क्या हम इतने नासमझ हैं कि भाजपा को लाभ पहुंचाने वाली घटना को अंजाम देंगे ” यह सब भाजपा का ही किया धरा है । भाजपाई मंचों से एक ओर धारा ३५६ का शोर सुनाई पड़ता है , फिर इसके नेता कहते हैं हम राष्ट्रपति शासन नहीं चाहते । इस अवसर पर विधायक गीता भुइयां ने राज्य सरकार के पिछले १० साल के विकास कार्यों का रिपोर्ट कार्ड प्रस्तुत किया ।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 × 2 =