गोपीवल्लभपुर : द्वितीय विश्वयुद्ध कालीन बम को विस्फोट से किया गया नष्ट

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : आख़िरकार, एक सप्ताह की तैयारी के बाद झाड़ग्राम जिले के गोपीवल्लभपुर 1 ब्लॉक के भूलानपुर गाँव में द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान इस्तेमाल किए गए बम को नष्ट कर दिया गया।

शुक्रवार को झाड़ग्राम जिला पुलिस और गोपीबल्लभपुर पुलिस थाने के अधिकारियों और बम दस्ते की मौजूदगी में वायु सेना द्वारा भूलनपुर गांव में नदी के किनारे एक बड़े क्षेत्र को रेत की बोरियों से घेरकर विस्फोट किया गया।

इस दिन बम निरोधक दस्ता और वायु सेना के साथ-साथ गोपीबल्लभपुर के एसडीपीओ परवेज सरफराज, गोपीबल्लबपुर पुलिस थाने के आईसी कार्तिक चंद्र रॉय, सब इंस्पेक्टर संदीप सिंह, गोपीबल्लभपुर 1 ब्लॉक के बीडीओ श्यामसुंदर मिश्रा और अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे। बम फटते ही पूरा इलाका तेज आवाज से दहल गया।

गौरतलब है कि यह विशाल धातु की वस्तु पिछले शनिवार को सरिया नंबर 4 इलाके के भुल्लनपुर गांव में खेती की जमीन से बरामद की गई थी।

Gopivallabhpur: Second World War era bomb destroyed by explosion

बाद में पता चला कि यह द्वितीय विश्व युद्ध के समय की लगभग 70 से 80 साल पुरानी है। उस दिन से इलाके में काफी उत्तेजना थी, बाद में प्रशासन द्वारा सुरक्षा घेरा बनाकर शुक्रवार को बम को निष्क्रिय कर दिया गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *