SER के महाप्रबंधक खड़गपुर कारखाना क्षेत्रीय वेल्डिंग प्रशिक्षण संस्थान (RWTI) के प्रशिक्षुओं से हुई रूबरू

  • Kharagpur: दक्षिण पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक अर्चना जोशी खड़गपुर कारखाना क्षेत्रीय वेल्डिंग प्रशिक्षण संस्थान (RWTI) के प्रशिक्षुओं से हुई रूबरू। दक्षिण पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक अर्चना जोशी तय कार्यक्रम के अनुसार डीआरएम मनोरंजन प्रधान व अन्य रेलवे अधिकारियों सहित खड़गपुर कारखाना पहुँची तथा मुख्य कार्य प्रबंधक के सभाकक्ष में खड़गपुर कारखाना के मुख्य कार्य प्रबंधक, बिजय कुमार रथ व अन्य शाखा अधिकारियों से मिली।

तत्पश्चात महाप्रबंधक अधिकारियों के दल-बल संग क्षेत्रीय वेल्डिंग प्रशिक्षण संस्थान (RWTI) का दौरा किया, वहाँ पर एस.टी. सी. के प्राचार्य, प्रताप नारायण भट्टाचार्य ने महाप्रबंधक महोदया का पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया। प्राचार्य महोदय ने महाप्रबंधक महोदया को संक्षेप में वेल्डिंग प्रशिक्षण के बारे में अवगत कराया। इसके बाद उन्हें सिमुलेटर की कार्यविधि का संक्षिप्त ब्यौरा दिया।

पिछले पखवाड़े माननीय रेलमंत्री द्वारा उद्घाटित प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत 28 सितम्बर से 20 (बीस) प्रशिक्षु वेल्डिंग का प्रशिक्षण ले रहे हैं। इन प्रशिक्षुओं से भी कक्षा में जाकर महाप्रबंधक अर्चना जोशी से रूबरू करवाया गया। प्राचार्य द्वारा वेल्डिंग से संबंधित विशेष मशीनों तथा उपकरणों की भी जानकारी महाप्रबंधक महोदया को दी गई।

महाप्रबंधक अर्चना जोशी, प्राचार्य प्रताप नारायण भट्टाचार्य के व्यक्तव्यों से अतिप्रभावित हुई और उनसे कहा कि भविष्य में एक बार पुनः वे क्षेत्रीय वेल्डिंग प्रशिक्षण संस्थान (RWTI) का दौरा करना चाहेंगी। प्राचार्य महोदय ने उन्हें अपना मूल्यवान समय देने के लिए धन्यवाद दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *