तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर। दक्षिण पूर्व रेलवे खड़गपुर मंडल मुख्यालय में आयोजित गरीब कल्याण सम्मेलन में एक और जहां वक्ताओं ने मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाने में कोई कसर बाकी नहीं रहने दी, वही अनायास ही कोरोना काल की स्मृतियां पटल पर मंडराती रही। देश के अन्यान्य हिस्सों की तरह ही खड़गपुर में भी इसकी तैयारियां रेल महकमे की ओर से पिछले कई दिनों से जोर-शोर से की जा रही थी।मंगलवार की सुबह शहर के साउथ साइड में आयोजित इस समारोह में सांसद दिलीप घोष, विधायक हिरणमय चट्टोपाध्याय, रेल उप महाप्रबंधक अतुल्य सिन्हा, खड़गपुर के एडीआरएम गिरीश कुमार तथा डीसीएम गारियान मृणाल समेत बड़ी संख्या में रेल अधिकारी, कर्मचारी व गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

मोदी सरकार के पिछले 8 साल के कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाते हुए संसद दिलीप घोष ने कहा अमेरिका जैसा ताकतवर देश कभी हमें भिखारी कहता था। लेकिन अब तस्वीर बदल चुकी है। अमेरिका ही नहीं दुनिया पर राज करने वाला ब्रिटेन भी हमारी प्रशंसा कर रहा है। यह सब हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व के चलते संभव हो पाया है।
कोरोना काल में हम न सिर्फ खुद मुसीबतों से उबरे, बल्कि खाद्यान्न और वैक्सीन आदि देकर दुनिया के कई देशों की मदद की। हम आर्थिक रूप से दिवालिया हो चुके श्रीलंका की आर्थिक मदद और अराजकता में फंसे अफगानिस्तान को हजारों टन गेहूं देकर उसकी सहायता कर रहे हैं।

देशवासियों के लिए यह कम गौरव की बात नहीं है।
आयोजन स्थल में केंद्र सरकार की विभिन्न उपलब्धियों को स्लाइड के माध्यम से चित्रित किया जाता रहा।
आयोजन की एक बड़ी विशेषता यह भी रही कि अरसे बाद मेदिनीपुर के सांसद दिलीप घोष और खड़गपुर सदर के विधायक हिरणमय चट्टोपाध्याय को मंच साझा करते देखा गया।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four × 4 =