Gangasagar: Permanent stalls are being built by occupying government land

गंगासागर : सरकारी जमीन पर कब्जा कर बनाये जा रहे पक्के स्टॉल

कोलकाता। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सरकारी जगहों से अतिक्रमण हटाने का आदेश दिया है। ऐसे में स्थानीय तृणमूल द्वारा संचालित मुरी गंगा एक नंबर पंचायत, दक्षिण 24 परगना के सागर में कचुबेरिया जेतघाट में सरकारी जमीन पर पक्का स्टॉल बनाये जाने की बात सामने आई है।

कुछ दिन पहले मुरीगंगा-1 पंचायत की पहल पर सरकारी जमीन पर स्टॉल का निर्माण शुरू किया गया था। इस काम को बीच में ही रोकने का आदेश सुंदरवन विकास मंत्री बंकिम चंद्र हाजरा ने दिया था। दूसरी ओर बीजेपी ने तंज कसा कि निर्माण बीच में ही रुक गया. क्षेत्र के आम निवासी भी इस बात से नाराज हैं कि स्टॉलों का निर्माण अवैध तरीके से और जबरदस्ती किया जा रहा है।

कुछ महीने पहले प्रशासन ने तीर्थयात्रियों की सुविधा के लिए कचुबेरिया घाट के पास अतिक्रमण करने वाले छोटे दुकानदारों को हटा दिया था। उन बेदखल दुकानदारों के लिए, स्थानीय तृणमूल द्वारा संचालित पंचायत ने सरकारी भूमि पर मुरीगंगा नदी तटबंध पर पक्के स्टालों का निर्माण शुरू कर दिया। इसके बाद गंगासागर-बक्खाली विकास बोर्ड ने निर्माण रोकने का आदेश दिया।

Gangasagar: Permanent stalls are being built by occupying government land

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *