गड़वेत्ता : भाजपा ने प्रदीप लोधा को बनाया झाड़ग्राम का सांगठनिक प्रभारी

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर: रिमझिम बरसात के बीच ही जंगल महल में पंचायत चुनाव की पद्चाप साफ सुनाई देनी लगी है. टीएमसी सुप्रीमो व राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के दौरे के बीच ही भारतीय जनता पार्टी ने वरिष्ठ भाजपा नेता प्रदीप लोधा को झाड़ग्राम जनपद का सांगठनिक दायित्व सौंप कर प्रत्यक्ष रूप से यह संकेत देने की कोशिश की है कि आने वाला पंचायत चुनाव उसके लिए भी कितना महत्वपूर्ण है। बता दें कि २०१९ के लोकसभा चुनाव में जंगल महल में कमल ही कमल खिला कर भारतीय जनता पार्टी ने शासक दल तृणमूल कांग्रेस को सकते में डाल दिया था। हालांकि २०२१ के विधानसभा चुनाव में टीएमसी ने इस हार का बदला ले लिया।

IMG-20220912-WA0030पड़ोसी जनपदों के साथ ही झाड़ग्राम जिले की चारों विधानसभा क्षेत्र झाड़ग्राम, गोपीबल्लभपुर, नयाग्राम और बीनपुर में जीत का परचम लहरा कर टीएमसी ने भाजपा को बैकफुट पर धकेल दिया था। इस बीच अगले साल फरवरी तक संभावित पंचायत चुनाव के लिए अभी से पासे फेंके जाने लगे हैं. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के तीन दिवसीय सफर के बीच ही भारतीय जनता पार्टी ने वरिष्ठ नेता प्रदीप लोधा को झाड़ग्राम जिले का सांगठनिक प्रभारी बना कर कार्यकर्ताओं को संदेश देने की कोशिश की है, कि बगैर युद्ध के वो भी जमीन छोड़ने को आसानी से तैयार नहीं।

ब्लाक स्तर से राजनीति शुरू करने वाले लोधा पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत गड़वेत्ता के रहने वाले हैं, जो झाड़ग्राम संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आता है। युवा इकाई और संगठन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के साथ ही लोधा २०१६ गड़वेत्ता विधानसभा क्षेत्र से विधायक का चुनाव भी लड़ चुके हैं। अपने मनोनयन पर लोधा ने कहा कि पार्टी ने उन्हें महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी है। झाड़ग्राम एक आदिवासी बहुल और पिछड़ा जिला है। वे भरसक अपनी जिम्मेदारी को पूरा करने का प्रयास करेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *