Nitin Gadkari

गडकरी ने पश्चिम बंगाल में राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला रखी

सिलीगुड़ी (पश्चिम बंगाल) केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तर बंगाल के सिलीगुड़ी क्षेत्र में  गुरुवार को तीन राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला रखी। इन परियोजनाओं की कुल लागत 1,206 करोड़ रुपये है। इस अवसर पर गडकरी ने कहा कि क्षेत्र में पर्यटन उद्योग को बढ़ावा देने में उत्तर बंगाल में अवसंरचना विकास की अहम भूमिका है। उन्होंने कहा, ‘‘इन परियोजनाओं पर काम दिसंबर में शुरू होगा। क्षेत्र में 5.12 किलोमीटर लंबी छह लेन की सड़क, 3.6 किलोमीटर लंबी चार लेन की सड़क और 3.7 किलोमीटर की एलिवेटेड रोड शामिल है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘‘इन परियोजनाओं से संपर्क बेहतर होगा और दार्जिलिंग, सिक्किम तथा भूटान जाने वाले लोगों का समय बचेगा।’’इस अवसर पर उन्होंने घोषणा की कि तिस्ता नदी पर 1,100 करोड़ रुपये की लागत से एक पुल का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कई अन्य अवसंरचना परियोजनाओं पर भी मंथन चल रहा है।

कार्यक्रम के बाद नितिन गडकरी की तबीयत खराब हुई : कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद तबीयत खराब हो गई और डॉक्टरों ने उनकी स्वास्थ्य जांच की। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक नीरज जिम्पा ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि गडकरी की तबीयत बाद में ठीक हो गई और वह अपनी कार में सवार होकर रवाना हो गए। जिम्पा ने कहा, “कार्यक्रम खत्म होने के बाद गडकरी जी ने बेचैनी की शिकायत की।

डॉक्टरों ने मंच के पीछे ले जाकर उनकी स्वास्थ्य जांच की। बाद में वह अपनी कार में सवार होकर रवाना हो गए। गडकरी के स्वास्थ्य के बारे में विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है। पश्चिम बंगाल के दौरे पर आए गडकरी ने सिलीगुड़ी में 1,206 करोड़ रुपये की तीन राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला रखी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *