जंगलमहल से ताम्रलिप्त तक “कवि प्रणाम”

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर । विश्वकवि रवींद्रनाथ ठाकुर की 162वीं जयंती पर आज जंगलमहल से ताम्रलिप्त तक विविध कार्यक्रम आयोजित किए गए। संस्कृति प्रेमियों ने विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से विश्व कवि को याद किया।
खड़गपुर के खरीदा स्थित जतीन मित्रा स्मृति रक्षा समिति तथा श्रमजीवी पाठशाला के छात्र-छात्राओं व कलाकारों की ओर से रंगारंग व सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया गया। दूसरी ओर ताम्रलिप्त के मैचेदा में ईश्वर चंद्र विद्यासागर मेमोरियल ट्रस्ट द्वारा बड़ी श्रद्धा के साथ रविंद्र जयंती का पालन किया गया। समारोह की अध्यक्षता ईश्वर चंद्र विद्यासागर मेमोरियल ट्रस्ट के सदस्यों में से एक अमल माईती ने की।

अमल माईती और प्रोफेसर अनुरुपा दास सहित कई प्रमुख लोगों ने रवींद्रनाथ के चित्र पर माल्यार्पण किया। बैठक के अध्यक्ष अमल माईती ने रवींद्रनाथ के जीवन के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की। डॉ. नॉर्मन बेथ्यून मेमोरियल ट्रस्ट में भी इस दिन को उचित सम्मान के साथ मनाया गया। ट्रस्ट के अध्यक्ष डॉ. विश्वनाथ परिया ने पुष्पांजलि अर्पित की। डॉ. अशोक सामंत ने वक्तव्य रखा।

वहीं मेचेदा की ‘उदयन’ संस्था की ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। संस्था के अध्यक्ष निर्मल माईती ने बताया कि शिविर में 13 महिलाओं समेत 80 लोगों ने स्वेच्छा से रक्तदान किया। उपस्थित गणमान्य व्यक्तियों में डॉ. बिश्वनाथ परिया, बबला माईती तथा राम पद पाखीरा और अन्य शामिल थे।dbf8ce5e-8778-4dcc-80a9-a3c2ef919022

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one + 18 =