शुक्रवार, 12 फरवरी 2021: जानिए आज का राशिफल

मेष: व्यापार के लिए दिन अच्छा है। सरकारी कार्यों में भी ज्यादा परेशानी नहीं आयेगी। दिन बिना किसी बड़ी हलचल के गुजर जाएगा। वाहन चलाते समय सावधान रहें। ससुराल पक्ष से शुभ समाचार मिल सकते हैं। दिन सुखमय रहने वाला है।

वृषभ: अपने ज्ञान और क्षमता को आपको पहचानने की जरूरत है। लेखनकार्य और कला से जुड़े दूसरे कामों के लिए दिन शुभ है। कुछ अधिक भावुक रहेंगे। पुरानी बातें याद आएंगी। समस्या को लेकर अपने दोस्तों या सहकर्मियों के साथ बात करें।

मिथुन:  दिन अच्छा रहना वाला है। काम पर ध्यान दें। सफलता मिलने का योग है। नौकरीपेशा जातकों को धनलाभ हो सकता है। किसी के साथ वाद-विवाद या उग्र चर्चा से बचें। धार्मिक कार्यो में रुचि बढ़ेगी। व्यवसाय में हानि हो सकती है।

कर्क: स्वास्थ्य और विशेषकर खान-पान को लेकर विशेष ध्यान रखें। पेट सम्बंधी समस्याएं खड़ी होंगी। संतानों का स्वास्थ्य और उनकी पढ़ाई के सम्बंध में चिंता से मन व्यग्र रहेगा। साहित्य और लेखन के क्षेत्र में रुचि रहेगी। काम का बोझ रहेगा और इस वजह से थकावट महसूस होगी।

सिंह: स्वास्थ्य और विशेषकर खान-पान को लेकर विशेष ध्यान रखें। पेट सम्बंधी समस्याएं खड़ी होंगी। संतानों का स्वास्थ्य और उनकी पढ़ाई के सम्बंध में चिंता से मन व्यग्र रहेगा। साहित्य और लेखन के क्षेत्र में रुचि रहेगी। शाम का समय बेहतर होगा और दोस्तों के साथ अच्छा समय गुजरेगा।

कन्या: पुरानी बातें और याद हावी रहेंगे। पैसे की तंगी से जूझेंगे और इसे बचाने की कोशिश करेंगे। दिए हुए कर्ज वैसे वापस आ सकते हैं और इस लिहाजसे आपको धन का लाभ होने की भी संभावना है।दोस्तों के साथ खर्च ज्यादा होगा। इस संबंध में सतर्क रहें। खराब स्वास्थ्य परेशान कर सकता है।

तुला: बच्चों की सफलता पर खुशी होगी। संतान पक्ष से कोई अच्छी खबर मिल सकती है। रियल एस्टेट या इंश्योरेंस वगैरह में पैसे निवेश कर सकते हैं। शादी का विचार कर रहे हैं तो इस संबंध में कोई शुभ समाचार मिल सकता है। मानसिक तनाव भी होगा लेकिन आपको धैर्य से काम लेने की जरूरत है।

वृश्चिक: गुस्से और उग्र व्यवहार पर काबू रखने की जरूरत है। दिन बहुत अच्छा नहीं रहने वाला है और चुनौतियां परेशान करेंगी। कुछ भी नया करने की कोशिश नहीं करें। भाषा को संयमित रखें। दूसरों के विवाद में खुद को उलझाने से बचें।

धनु: स्वास्थ्य और विशेषकर खान-पान को लेकर विशेष ध्यान रखें। पेट सम्बंधी समस्याएं खड़ी होंगी। संतानों का स्वास्थ्य और उनकी पढ़ाई के सम्बंध में चिंता से मन व्यग्र रहेगा। साहित्य और लेखन के क्षेत्र में रुचि रहेगी।

मकर:  दिन अच्छा रहना वाला है। काम पर ध्यान दें। सफलता मिलने का योग है। नौकरीपेशा जातकों को धनलाभ हो सकता है। किसी के साथ वाद-विवाद या उग्र चर्चा से बचें। शाम का समय कुछ हद तक बेहतर होगा। दोस्तों के साथ अच्छा समय गुजरेगा।

कुंभ: भावनाओं से भरे होंगे। संवाद की कोई गुंजाइश नहीं छोड़े, कार्यों में नुकसान हो सकता है। हर समस्या को लेकर अपने दोस्तों या सहकर्मियों के साथ बात करें। प्रेम के लिए भी दिन अच्छा रहेगा।

मिथुन: अपने ज्ञान और क्षमता को आपको पहचानने की जरूरत है। लेखनकार्य और कला से जुड़े दूसरे कामों के लिए दिन शुभ है। कुछ अधिक भावुक रहेंगे। पुरानी बातें याद आएंगी।

मीन: हर समस्या को लेकर अपने दोस्तों या सहकर्मियों के साथ बात करें। प्रेम के लिए भी दिन अच्छा रहेगा।व्यापार के लिए दिन अच्छा है। सरकारी कार्यों में भी ज्यादा परेशानी नहीं आयेगी। दिन बिना किसी बड़ी हलचल के गुजर जाएगा। वाहन चलाते समय सावधान रहें। ससुराल पक्ष से शुभ समाचार मिल सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *