जम्मू। जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में हुए आतंकवादी हमले में एक और जवान के शहीद हो जाने से शहीदों की संख्या बढ़कर चार हो गई है। जम्मू स्थित रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि आतंकी हमले में घायल एक और जवान ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। लेफ्टिनेंट कर्नल देवेन्द्र आनंद ने कहा कि राइफलमैन निशांत मलिक के शहीद हो जाने से शहीद जवानों की संख्या बढ़कर चार हो गई। उन्होंने बताया कि परघल में एक सेना चौकी के संतरी ने सुबह-सुबह कुछ संदिग्ध लोगों को खराब मौसम का फायदा उठाते हुए परिसर में घुसने का प्रयास करते देखा।

सैनिकों ने दो आतंकवादियों को चुनौती देते हुए इलाके की घेराबंदी कर दी। इसके बाद दोनों पक्षों में मुठभेड़ शुरु हो गई जिसमें दो आतंकवादी मारे गए और छह जवान घायल हो गए। घायल जवानों में से तीन की बाद में मौत हो गयी। उन्होंने बताया कि शहीद जवानों की पहचान राजस्थान के झुंझुनू के सूबेदार राजेंद्र प्रसाद, तमिलनाडु के मदुरै के राइफलमैन लक्ष्मणन डी और हरियाणा के फरीदाबाद के राइफलमैन मनोज कुमार के रूप में हुई है।

बांदीपोरा में प्रवासी श्रमिक की गोली मारकर हत्या : जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिला में प्रवासी श्रमिक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि बांदीपोरा के सदुनारा अजस में गुरुवार और शुक्रवार की दरमियानी रात को एक अज्ञात आतंकवादी ने बिहार में मधेपुरा के बेसरह निवासी 19 वर्षीय अमरेज को करीब से गोली मार दी। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, “घायल अवस्था में अमरेज को अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।” यह घटना रात करीब एक बजे की है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fifteen − one =