वाराणसी में साड़ी वर्कशॉप में आग लगने से चार लोगों की मौत

वाराणसी। उत्तर प्रदेश में वाराणसी में एक साड़ी वर्कशॉप में गुरुवार को आग लगने से चार लोगों की मौत हो गयी। मृतकों में बिहार के दो श्रमिक शामिल हैं। वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के अनुसार इस हादसे में मदनपुरा निवासी 45 वर्षीय एक व्यक्ति तथा उसके 22 वर्षीय पुत्र के अलावा वर्कशॉप में कार्यरत बिहार के दो मजदूरों की मौत हुयी है। उन्होंने बताया कि यह घटना भेलूपुर थाना स्थित रेवड़ी तालाब इलाके में अशफाक नगर कॉलोनी में हुई।

पुलिस के अनुसार मदनपुरा के एक व्यापारी ने साड़ी की फिनिशिंग और पैकेजिंग के लिए अशफाक नगर स्थित एक इमारत के बेसमेंट में दो कमरे किराये पर लिये थे। इन दो कमरों से संचालित हो रहे वर्कशॉप में आग लगने की वजह बिजली का शॉर्ट सर्किट होना बताया गया है। पुलिस के अनुसार वर्कशॉप के दरवाजे के पास लगी आग बहुत तेजी से पूरी इमारत में फ़ैल गयी। यह सब इतनी तेजी से हुआ कि इमारत में मौजूद लोगों को बाहर निकलने का मौका ही नहीं मिल सका।

घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने आग को बुझा कर आग में गंभीर रूप से झुलसे चारों चार व्यक्तियों को बाहर निकाला। उनकी मौके पर ही मौत हो गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए प्रत्येक मृतक के परिवार को चार-चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने के जिला प्रशासन को निर्देश दिये हैं।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

6 + eighteen =