कांग्रेस के पूर्व विधायक एलेक्सो रेजिनाल्डो लौरेंको टीएमसी में शामिल

कोलकाता। कांग्रेस की गोवा इकाई के पूर्व विधायक एलेक्सो रेजिनाल्डो लौरेंको पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मौजूदगी में मंगलवार को यहां उनके आवास पर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल हो गए। लौरेंको ने विधायक के तौर पर सोमवार सुबह इस्तीफा दे दिया था। वह सोमवार शाम कोलकाता पहुंचे और उन्होंने टीएमसी नेतृत्व से मुलाकात की।

पार्टी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया, “हमें पूर्व कांग्रेस विधायक (गोवा) एलेक्सो रेजिनाल्डो लौरेंको का स्वागत कर खुशी हो रही है जो हमारी माननीय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और माननीय राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी की मौजूदगी में आज कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस परिवार में शामिल हो गए।”

लौरेंको के सोमवार को गोवा विधानसभा के सदस्य पद से इस्तीफा देने के बाद, 40 सदस्यीय सदन में कांग्रेस की संख्या घटकर दो रह गई है। कांग्रेस ने लौरेंको के इस्तीफे पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि विश्वासघात करने वाले लोगों को परिणाम भुगतने होंगे और लौरेंको के विधानसभा क्षेत्र के मतदाता उन्हें “ठीक सबक” सिखाएंगे।

कुछ महीने पहले, गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लुइज़िन्हो फलेरियो ने भी कांग्रेस छोड़ दी थी और टीएमसी में शामिल हो गए थे। उल्लेखनीय है कि टीएमसी ने गोवा विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है। पिछले हफ्ते, टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने गोवा का दो दिवसीय राजनीतिक दौरा किया था और कई जनसभाओं को संबोधित किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *