कोलकाता के बड़ाबाजार और पर्णश्री इलाके में लगी आग, मां-बेटी की मौत

फोटो, साभार : गूगल

कोलकाता : महानगर में आग एकबार फिर कहर बनकर टूटा है। अलग-अलग जगह हुई अगजनी की घटना में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई। पहली घटना दक्षिण कोलकाता के पर्णश्री इलाके की है। यहां एक मकान में आग लगने से मां-बेटी की मौत हो गयी। मृतका का नाम सोमा मित्रा (62) और काकोली मित्रा (42) है।

दो मंजिला इस मकान के भूतल पर रहने वाले लोगों ने समय रहते बाहर निकल कर अपनी जान बचा ली जबकि मां-बेटी आग की शिकार बन गयीं। जबकि बड़ा बाजार इलाके के कैनिंग स्ट्रीट स्थित गहनों एवं प्लास्टिक वस्तुओं के थोक बाजार वाली एक बहुमंजिली इमारत में रविवार को भीषण आग लग गयी।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक शहर के मध्य स्थित बहुमंजिली इमारत में आग बुझाने के काम में अग्निशमन विभाग के करीब 10 दमकल को लगाया गया। इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। प्रारंभिक रिपोर्ट के मुताबिक आज सुबह नौ बजे इमारत की चौथी मंजिल से आग की चिंगारी निकलते दिखाई दी।

फिर आग की लपटों और धुएं से ऊपर की मंजिलें ढक गयीं। घना इलाका होने के कारण दमकलकर्मियों को आग पर काबू पाने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। प्राथमिक जांच में आशंका जताई जा रही है कि शार्ट सर्किट की वजह यह घटना घटी।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one × three =