बेलूर : करंट लगने से दमकल कर्मी की मौत, ममता ने किया मुआवजे का ऐलान

प्रतीकात्मक फोटो, साभार : गूगल

हावड़ा : जिले के बेलुर थाना क्षेत्र के इलाके में अम्फान चक्रवात में गिरे एक पेड़ को काटने के दौरान करंट लगने से एक दमकल कर्मी की मौत हो गई। मृतक की शिनाख्त सुकांत सिंह राय (27) के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार दमकल विभाग को खबर मिली थी कि लिलुआ फायर सर्विस स्टेशन के सामने एक पेड़ बिजली के नंगे तारों पर झूल रहा है। इसके बाद दमकल की टीम वहां पहुंची थी।

पेड़ की डालियों को काटने के पहले बिजली विभाग को इलेक्ट्रिक सप्लाई बंद करने को कहा गया। इस पर बिजली विभाग ने बताया कि वहां का कनेक्शन काट दिया गया है। इसके बाद दमकल कर्मी सुकांत सिंह राय जैसे ही उपर चढ़े और नंगे तारों को छुआ और उन्हें जोर का झटका लगा और फिर वे गिर पड़े।

इस घटना के बाद सहकर्मी हक्का बक्का हो गये। इसके बाद सुकांत को आनन-फानन में सबसे पहले जायसवाल अस्पताल ले जाया गया, जहां से उन्हें हावड़ा जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। वहां इलाज के दौरान दमकल कर्मचारी ने दम तोड़ दिया।

घटना के बाद दमकल विभाग के डीजी जगमोहन ने बताया कि सीएससी कर्मियों के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज करायी गयी है। वहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से जरूरी सेवा देने गए एक व्यक्ति की मौत हुई है उसके परिवार के प्रति सहानुभूति प्रकट करने के लिए शब्द कम हैं।

सीएम ममता ने कहा कि इसकी जांच की जाएगी। लापरवाही होने से सीईएससी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मृतक के परिवार को 10 लाख रुपये की आर्थिक मदद करने की घोषणा की। औऱ परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की भी बात कही।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

17 − 6 =