कोलकाता के न्यूटाउन बाजार में लगी आग, 20 दुकानें खाक

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता से सटे बिधाननगर के न्यूटाउन बाजार में मंगलवार सुबह बड़ी आग लग गई। इसकी भयावहता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि आग की चपेट में आने की वजह से 20 दुकानें खाक हो गई हैं। गौरांग नगर में यह बाजार स्थित है जो काफी संकरा क्षेत्र है। अग्निशमन विभाग के सूत्रों ने बताया कि सूचना मिलने के बाद एक के बाद एक अग्निशमन विभाग की चार गाड़ियां मौके पर पहुंची। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है लेकिन किस वजह से आग लगी यह फिलहाल स्पष्ट नहीं हो पाया है। स्थानीय लोगों ने बताया है कि सुबह 4:00 बजे के करीब अचानक धुएं का गुबार और आग की लपटें स्थानीय लोगों ने देखी। आग धीरे-धीरे इतनी फैल गई कि एक के बाद एक चार सिलेंडर भी इसकी चपेट में आने की वजह से ब्लास्ट हुए हैं।

पास में तृणमूल कांग्रेस का एक पार्टी ऑफिस भी हैं। हालाकी अग्निशमन विभाग की तत्परता की वजह से आग को फैलने से रोक दिया गया। आग के कारणों की जांच होगी। स्थानीय कारोबारियों ने बताया है कि दुकानों में मौजूद लाखों रुपये का सामान जलकर खाक हो गया है। घटना के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *