मुंबई। अभिनेता रणवीर सिंह के खिलाफमंगलवार को मुंबई के चेंबूर थाने में एफ़आईआर दर्ज की गई है। समाचार एजेंसी के मुताबिक अधिकारियों ने बताया है कि सोशल मीडिया पर न्यूड तस्वीरें डालने को लेकर मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने आईपीसी की धारा 292 , 293 (अश्लील सामग्री से जुड़ी धाराएं) और धारा 509 (महिलाओं की गरिमा को ठेस पहुँचाने के लिए इस्तेमाल किए गए शब्द या इशारे) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

सोमवार को चेंबुर पुलिस थाने में एक एनजीओ ने शिकायत दर्ज कराई थी। इसमें कहा गया था कि सोशल मीडिया पर डाली गई तस्वीरों में महिलाओं की भावनाओं को ठेस पहुँचाया है और उनकी गरिमा को चोट पहुंचाई है। 22 जुलाई को रणवीर की सोशल मीडिया पर कुछ न्यूड तस्वीरें सामने आईं। ये तस्वीरें द पेपर मैगज़ीन के लिए किए गए फ़ोटोशूट का हिस्सा है। सोशल मीडिया पर कई लोग इसकी तारीफ़ कर रहे थे, तो कई लोग इसे अश्लील भी बता रहे थे।

रणवीर सिंह के खिलाफ दर्ज करवाई गई इस शिकायत में लिखा था, “हम पिछले 6 सालों से बच्चों और विधवाओं के अच्छे भविष्य पर काम कर रहे हैं। पिछले हफ्ते हमने बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह की कई न्यूड तस्वीरें वायरल होते देखीं। ये तस्वीरें जिस तरह से खींची गई हैं, उन्हें देखकर कोई भी महिला या पुरुष शर्मसार हो जाएगा।”

रणवीर सिंह इस फोटोशूट की वजह से पिछले कई दिनों से चर्चा में बने हुए हैं। इसके लिए उन्हें ट्रोल भी किया गया। उनकी आलोचना भी की गई. हालांकि कई सेलेब्स ने उन्हें सपोर्ट भी किया है। उनके न्यूड फोटोशूट को एक्टर का एक बोल्ड स्टेप बताया है लेकिन कई लोगों ने देश की सामाजिकता और संस्कृति को बिगाड़ने वाला बताया।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 × 1 =