फिंच के अर्धशतक और स्टॉयनिस की तूफानी पारी से आस्ट्रेलिया तीन विकेट से जीता

लाहौर। तेज गेंदबाज नाथन एलिस (28 रन पर चार विकेट) और फिर कप्तान आरोन फिंच (55) के अर्धशतक और ऑलराउंडर मार्कस स्टॉयनिस (23) की तूफानी पारी की ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार रात को यहां रोमांचक टी-20 क्रिकेट मैच में पाकिस्तान को तीन विकेट से हरा दिया। मेजबान पाकिस्तान ने टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान बाबर आजम (66) के विस्फोटक अर्धशतक और अंत में उस्मान कादिर की छह गेंदों पर 18 रन की आतिशी पारी से 20 ओवर में आठ विकेट पर 162 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया।

जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने फिंच के अर्धशतक और अन्य बल्लेबाजों की छोटी-छोटी महत्वपूर्ण पारियों की मदद से 19.1 ओवर में सात पर 163 रन बना कर मैच जीत लिया। मैच विजयी पारी के लिए फिंच को ‘प्लयेर ऑफ द मैच’ पुरस्कार दिया गया। फिंच ने छह चौकों के सहारे 45 गेंदों पर 55 रन की अर्धशकीय पारी खेली, जबकि स्टॉयनिस ने ताबड़तोड़ अंदाज में खेलते हुए पांच चौकों के दम पर नौ गेंदों में 23 रन बनाए। ट्रैविस हेड और जोश इंग्लिस ने भी क्रमशः तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 14 गेंदों पर 26 और दो चौकों और एक छक्के के सहारे 15 गेंदों पर 25 रन बनाए।

इससे पहले गेंदबाजी में नाथन एलिस ने चार ओवर में 28 रन पर सर्वाधिक चार विकेट लिए। इसके अलावा कैमरन ग्रीन ने दो, जबकि सीन एबट और एडम जम्पा ने एक-एक विकेट लिया। पाकिस्तान की तरफ से कप्तान बाबर ने छह चौकों और दो छक्कों के दम पर 46 गेंदों में 66, जबकि मोहम्मद रिजवान ने एक चौके और एक छक्के की मदद से 19 गेंदों पर 23 रन बनाए। उस्मान कादिर ने भी दो चौकों और एक छक्के के सहारे छह गेंदों पर 18 रन की तूफानी पारी खेली।

कादिर ने गेंदबाजी में दो विकेट भी लिए। उनके अलावा मोहम्मद वसीम जूनियर और शाहीन आफरीदी ने दो-दो, जबकि हैरिस राऊफ ने एक विकेट लिया। दोनों टीमों के बीच यह एकमात्र टी-20 मैच था। इससे पहले हुई तीन मैचों की वनडे सीरीज में पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया था, जबकि इससे पहले हुई तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 1-0 से ऑस्ट्रेलिया के नाम रही थी।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

six + fifteen =