गोपाष्टमी के अवसर पर फिल्म अभिनेत्री रोशनी सिंह ने किया गऊ पूजन

काली दास पाण्डेय, मुंबई। भोजपुरी और हिंदी फिल्मों की जानी मानी फिल्म अभिनेत्री रोशनी सिंह ने गोपाष्टमी (12 नवम्बर) के पावन अवसर पर अपने पैतृक गांव जपला (पलामू, झारखंड) में विधि विधान से प्रातःकाल में गऊ पूजन किया और गऊ माता को प्रसन्न करने के लिए उनकी सेवा की। बकौल रोशनी सिंह प्रति वर्ष दीपावली के बाद गोपाष्टमी का पर्व पहले या बाद में तिथि अनुसार आता है। शास्त्रों में कहा जाता है कि जो व्यक्ति इस दिन गायों को भोजन खिलाता है, उनकी सेवा करता है तथा सायं काल में गायों का पंचोपचार विधि से पूजन करता है तो उसकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती है।

आज के दिन अगर श्यामा गाय को भोजन कराएं तो और भी अच्छा होता है। गाय को हिन्दू मान्यताओं में बेहद महत्वपूर्ण माना गया है। गाय को गोमाता भी कहा जाता है, गाय को मां का दर्जा दिया गया है। जिस प्रकार एक मां अपनी संतान को हर सुख देना चाहती है, उसी प्रकार गौ माता भी सेवा करने वाले जातकों को अपने कोमल हृदय में स्‍थान देती हैं और उनकी हर मनोकामना पूरी करती हैं। ऐसी मान्‍यता है कि गोपाष्‍टमी के दिन गौ सेवा करने वाले व्‍यक्‍ति के जीवन में कभी कोई संकट नहीं आता।

झारखंड की धरती से जुड़ी अभिनेत्री रोशनी सिंह ने बहुत कम समय में सिनेमा और कला के क्षेत्र में नए कीर्तिमान बनाये हैं, अभी हाल ही में उनके द्वारा अभिनीत मराठी  वीडियो एल्बम को टी सीरिज ने रिलीज किया है। सिनेमा और मीडिया जगत की सुप्रसिद्ध मीडिया कंपनी ‘सान मीडिया एंड एंटरटेनमेंट’ की आने वाली फिल्म ‘सॉरी मदर’ में रोशनी सिंह का एक दमदार किरदार है जो जल्द ही सिनेदर्शकों के सामने आएगा।

फिल्म- ‘नंदू निक्कमा’ और ‘हम सूर्यबंशम हैं’ में काम कर चुकी रोशनी सिंह ‘बाबुल की गलियाँ’ और ‘दर्पण’ में भी अपने अभिनय का जलवा बिखेरती नज़र आएगी। अभिनेत्री रोशनी सिंह फ़िलवक्त रौशनी सिंह बॉलीवुड में अपना मक़ाम बनाने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रही हैं साथ ही साथ जनहित में समाजिक सरोकार से जुड़ी कई संस्थाओं के साथ भी जुड़ गई हैं और समाज सेवा की दिशा में भी अग्रसर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *