कतर। फीफा विश्व कप 2022 के तीसरे दिन जापान ने जर्मनी को 2-1 से हराकर एक बड़ा उलटफेर किया है। चार बार की चैंपियन जर्मनी की टीम पहले हाफ में एक गोल के बढ़त के साथ खेल रही थी लेकिन दूसरे हाफ के आखिरी मिनट में जापान ने बेहतरीन वापसी करते हुए मैच को पूरी तरह से पलट दिया। जापान के लिए मैच के 75वें मिनट में रित्सु दोआन और 83वें मिनट में तकुमा असानों ने 83वें मिनट में गोल दागकर जर्मनी को बड़ा झटका दे दिया। फीफा विश्व कप ग्रुप ई में जर्मनी के ऊपर जापान की ये ऐतिहासिक जीत है।

मैच में जर्मनी ने पहले हाफ में शानदार शुरुआत की थी। जर्मनी लगातार जापान के गोल पोस्ट में आक्रमण करती रही और 33वें मिनट में एल्काई गुंडोअन ने पेनल्टी पर टीम के लिए पहला गोल दागा था। हालांकि इसके बाद जर्मनी की टीम मौके बनाने में नाकाम रही। इस दौरान कई बार जर्मनी के खिलाड़ियों जापानी खेमे पर दबाव बनाने की कोशिश लेकिन रक्षापंक्ति के खिलाड़ियों ने विरोधी की हर कोशिश को नाकाम किया।

70वें मिनट के बाद जापानी टीम को खुद को झोंक दिया और टीम के लिए पहला गोल दागकर मैच को बराबरी पर कर दिया। इसके बाद 83वें मिनट में एक और गोल के साथ जापान ने 2-1 की बढ़त बना ली। इसके बाद जापान ने रक्षात्मक खेल दिखाते हुए जर्मनी को बराबरी का एक भी मौका नहीं दिया।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 × 2 =