Fifa World Cup : नीदरलैंड सुपर-16 में, मेजबान कतर बाहर

अल ख़ोर। नीदरलैंड ने फीफा विश्व कप 2022 के ग्रुप-ए मुकाबले में मेज़बान क़तर को 2-0 से हराकर सुपर-16 राउंड में प्रवेश कर लिया। अल बैत स्टेडियम पर खेले गये मुकाबले में कोडी गाकपो (26वां मिनट) और फ्रेंकी डी जोंग (49वां मिनट) ने नीदरलैंड के लिये गोल किये, जबकि मेज़बान टीम अपने आखिरी मुकाबले में एक भी गोल नहीं कर सकी।
एशियाई चैंपियन कतर ग्रुप स्टेज के अपने सभी मुकाबले हारने के साथ विश्व कप 2022 से बाहर हो गयी।

कतर टूर्नामेंट में तीन मैच हारने वाली पहली मेज़बान टीम बनी। साथ ही उसने दक्षिण अफ्रीका (2010) के बाद पहले राउंड में बाहर होने वाले दूसरे मेज़बान देश का विस्मरणीय रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। नीदरलैंड ने ग्रुप-ए में शीर्ष पर रहकर पहले राउंड का समापन करने के लिये आक्रामक शुरुआत की। गाकपो ने मैच के 26वें मिनट में क्लासेन की मदद से अपनी टीम को शुरुआती बढ़त दिलाई।

दूसरे हाफ के चौथे मिनट में ही डी जोन्ग ने गोल करके नीदरलैंड की बढ़त को दोगुना कर दिया। कतर का प्रदर्शन इस मैच में निराशाजनक रहा। वह कुल समय के एक तिहाई में ही बॉल को अपने पास रख सकी और कभी भी डच टीम के लिये खतरा नहीं बनी। नीदरलैंड ने तीन मैचों में सात अंकों के साथ सुपर-16 में प्रवेश कर लिया, जबकि सेनेगल तीन मैचों में छह अंकों के साथ ग्रुप-ए से सुपर-16 में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *